Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Coronavirus पर चीन में भारतीय दूतवास बनाए हुए पैनी नजर: एस जयशंकर

विदेशमंत्री एस जयशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजिंग में भारतीय दूतवास भारतीयों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए है।
अपडेटेड Jan 28, 2020 पर 12:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) बहुत तेजी से फैल रहा है। इससे कई लोगों की जानें जा चुकी हैं। ऐसे हालात में विदेश मंत्री एस. जयशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजिंग में भारतीय दूतवास भारतीयों के स्वास्थ्य पर अपनी लगातार नजर बनाए हुए हैं। चीन में भारतीय दूतवास ने दो हेल्पलाइन शुरू की है। जो लोगों की मदद करने के लिए हर तरह से तैयार हैं। चीन में अभी तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है। और तकरीबन 1,975 मामले सामने आए हैं।


विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि बीजिंग में हमारा दूतावास भारतीयों के स्वास्थ्य और उनके ठीक होने के लिए अपनी नजर बनाए हुए हैं। कृपया स्थिति की अधिक जानकारी के लिए (ट्विटर पर) @EOIBeijing देखें ।


उन्होंने बीजिंग में भारतीय दूतवास के ट्वीट को रिट्वीट किया। भारतीय मिशन ने ट्वीट किया था कि बीजिंग में भारतीय दूतवास वुहान शहर समेत हुबेई स्टेट में भारतीयों के साथ लगातार संपर्क में है। खासतौर से छात्रों के साथ। ताकि उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाई रखी जा सके।


मिशन ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि हम उनकी सुरक्षा के लिए उठाए जाने वाले कदमों और पूरी प्रक्रिया के मामले में चीनी अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। चीन में भारतीयों की सहायता करने के लिए +8618612083629 और +8618612083617 दो हेल्पलाइन चालू कर दी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।