Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

FD Rates: जन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने FD रेट्स में किया बदलाव, जानें कितना ब्याज दे रहा बैंक

फिक्स्ड डिपोजिट कम जोखिम और सुनिश्चित रिटर्न वाला निवेश है, Jana Small Finance Bank FD का मोटा ब्याज दे रही है
अपडेटेड May 11, 2021 पर 09:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फिक्स्ड डिपोजिट (Fixed Deposit- FD) सुरक्षित और निश्चित रिटर्न वाला इंवेस्टमेंट है। हाल के दिनों में FD ने कम ब्याज दरों (Interest rates) के कारण अपना आकर्षण खोया है। इसके बावजूद लोग दो वजहों से FD में निवेश करते हैं। पहला कारण है कम जोखिम और दूसरा है सुनिश्चित रिटर्न। FD का एक और फायदा यह है कि आप जरूरत पड़ने पर अपना पैसा निकाल सकते हैं।

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) फिक्स्ड डिपोजिट पर अपने जमाकर्ताओं को मोटा ब्याज दे रही है। बैंक ने हाल ही में अपने FD इंटरेस्ट रेट्स में बदलाव किया है। FD की नई दरें 7 मई, 2021 से प्रभावी हैं। देश के प्रमुख सरकारी बैंक और प्राइवेट बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक के लिए फिक्स्ड डिपोजिट की सुविधा देते हैं।

Jana Small Finance Bank 7 दिन से 14 के अंदर मैच्योर होने वाले FD पर 2.5% इंटरेस्ट ऑफर कर रही है। वहीं, ग्राहको को 15 दिन से 60 दिन के FD पर 3% ब्याज मिलेगा। 61 से 90 दिनों में मैच्योर होने वाले FD पर 3.75% ब्याज मिलेगा। 3 महीने से लेकर 6 महीने के टर्म डिपोजिट पर 4.50% की दर से ग्राहकों को ब्याज मिलेगा।

बैंक 6 महीने से लेकर 1 साल के अंदर मैच्योर होने वाले फिक्स्ड डिपोजिट पर 5.50% और 1 साल के बाद मैच्योर होने वाले FD पर 6.25% ब्याज देगी। वहीं, 1 साल से 3 साल के कम समय के FD पर 6.50% इंटरेस्ट देगी।

साथ ही 3 से 5 साल के बीच के FD पर 6.75% इंटरेस्ट मिलेगा। 5 साल से 10 साल के FD पर ग्राहकों को 6% की दर से ब्याज मिलेगा। इस सभी FDs पर सीनियर सिटीजन्स को 50 बेसिस प्वाइंट अधिक ब्याज मिलेगा।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।