Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

फ्लाइट से यात्रा करनी है तो जेब पर भारी पड़ेगा इस बार का फेस्टिव सीजन

इस बार के फेस्टिव सीजन में फ्लाइट टिकटों की कीमतें आसमान छूने वाली हैं
अपडेटेड Sep 05, 2019 पर 16:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अगर आप अगले दो-तीन महीनों में यानी इस बार के फेस्टिव सीजन में फ्लाइट से ट्रैवल कर रहे हैं, तो टिकट बुक कराने के लिए आपको अपनी जेब ज्यादा हल्की करनी पड़ेगी।


इस बार के फेस्टिव सीजन में फ्लाइट टिकटों की कीमतें आसमान छूने वाली हैं। खासकर इस दौरान सबसे ज्यादा बिजी रहने वाले रूट्स पर तो और भी मारामारी होगी।


कोलकाता की दुर्गा पूजा को ध्यान में रखते हुए अगर टिकट चार्ज पर नजर डालें तो अगर अक्टूबर के पहले हफ्ते में आपको दिल्ली-कोलकाता के बीच में सफर करना है और आपको एक महीने पहले यानी अभी टिकट पर 10,500 खर्च करने होंगे।


वहीं मुंबई-कोलकाता के बीच अभी टिकट पर 12,500 और बेंगलुरु-कोलकाता के बीच रिटर्न ट्रिप पर 11,000 रुपए खर्च करने होंगे। लेकिन इस रूट पर अगर आपने जुलाई-अगस्त में बुकिंग कराई होती, तो आपको इसकी आधी कीमत ही चुकानी पड़ती।


आमतौर पर होता यह है कि एक महीने के पहले टिकट बुकिंग कराने पर पैसेंजर्स को टिकट पर कम पैसे खर्च करने पड़ते हैं, बजाय उस कस्टमर के जो दो हफ्ते पहले टिकट बुक कराता है लेकिन इस बार एक महीने से ज्यादा वक्त पहले से भी टिकट बुक कराने पर ज्यादा राहत नहीं मिलेगी।


दूर्गा पूजा 3-8 अक्टूबर के बीच और दशहरा 8 अक्टूबर को है। वहीं, दीवाली 27 अक्टूबर को पड़ रही है। जहां दूर्गा पूजा के लिए जा रहे यात्रियों के टिकटों की कीमतें बढ़ गई हैं, वहीं अभी दीवाली के लिए ज्यादा बुकिंग नहीं हो रही है, हालांकि, ये स्थिति 15 सितंबर के बाद से बदलेगी। इसलिए अगर आप दीवाली पर हवाई यात्रा करने का मन बना रहे हैं तो अभी बुकिंग कराना ठीक रहेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।