Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

अरविंद केजरीवाल की 'Happiness Class' अटेंड करेंगी मेलानिया ट्रंप, दिल्ली के सरकारी स्कूल का करेंगी दौरा

मेलानिया ट्रंप अपनी भारत यात्रा के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शुरू किए हैप्पीनेस क्लासेज़ को विजिट कर सकती हैं
अपडेटेड Feb 20, 2020 पर 15:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) अगले हफ्ते अपनी पहली भारत यात्रा पर आ रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी और फर्स्ट लेडी ऑफ यूनाइटेड स्टेट्स (FLOTUS) मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) भी आ रही हैं और खबर है कि मेलानिया की लिस्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का खास प्रोजेक्ट "Happiness Class" भी है। खबर है कि मेलानिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा कर सकती हैं।


न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को होने वाली अपनी भारत यात्रा के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शुरू किए हैप्पीनेस क्लासेज़ को विजिट कर सकती हैं। अरविंद केजरीवाल के पहले बतौर मुख्यमंत्री उनके पहले टर्म में दिल्ली के सरकारी स्कूलों पर काफी मेहनत की गई है, खासकर इन हैप्पीनेस क्लासेज़ के करिकुलम की काफी चर्चा रही है।


NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, मेलानिया ट्रंप 25 फरवरी को साउथ दिल्ली के एक स्कूल का दौरा कर सकती हैं। मेलानिया यहां बच्चों के साथ एक घंटे तक का वक्त बिता सकती हैं।


रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनका स्वागत कर सकते हैं। केजरीवाल ने अभी इसी हफ्ते ही रविवार को अपने दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।


बता दें कि दिल्ली के एजुकेशन मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने दो साल पहले स्कूली बच्चों के बीच के तनाव को कम करने के लिए हैप्पीनेस क्लास का करिकुलम शुरू किया था। 40 मिनट के इस सेशन में बच्चे मेडिटेशन और रिलैक्स करने वाली टेक्नीक सीखतें हैं और आउटडोर  एक्टिविटीज़ में भी हिस्सा लेते हैं।


अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को अपनी पहली भारत यात्रा पर आ रहे हैं। इस दौरान वो सबसे पहले अहमदाबाद जाने वाले हैं, जहां मोटेरा स्टेडियम में उनका भव्य स्वागत होने वाला है। उसके बाद वो दिल्ली भी आएंगे, जहां दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता होने वाली है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।