Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

FCI Recruitment 2019: मैनेजर के पदों पर हो रही भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलरी, देखें डिटेल्स

इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर, 2019 है
अपडेटेड Oct 09, 2019 पर 16:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Food Corporation of India Recruitment 2019। Food Corporation of India (FCI) कई डिपार्टमेंट्स के लिए मैनेजर के पद पर भर्ती कर रहा है। कॉर्पोरेशन ने डिपो, मूवमेंट, अकाउंट्स, टेक्निकल, सिविल और मैकेनिकल इंजीनियर के लिए मैनेजर पद पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर, 2019 है।


इन पदों के लिए अप्लाई करने को इच्छुक अभ्यर्थी कॉर्पोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट www.fci.gov.in पर जाकर अपना आवेदन भेज सकते हैं। इसके लिए एग्जाम नवंबर या दिसंबर महीने में किसी तारीख पर हो सकता है। एग्जाम डेट से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा।


इस वैकेंसी में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग उम्र सीमा है। बस अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए। परीक्षा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए Food Corporation of India Recruitment 2019 Notification (https://www.recruitmentfci.in/assets/IBPS_Final_CAT-II_Advertisement_2019.pdf) में देख सकते हैं।


पद के लिए अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और फिर इंटरव्यू के आधार पर होगा। इस वैकेंसी में कुल 330 भर्तियां होनी हैं।


चुने जाने वाले अभ्यर्थियों को पहले मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर रखा जाएगा। उन्हें छह महीने की ट्रेनिंग लेनी होगी। ट्रेनिंग ड्यूरेशन के दौरान अभ्यर्थियों को 40,000 रुपए का भत्ता मिलेगा। छह महीने बाद मैनेजर के पद पर रखे जाने वाले अभ्यर्थियों को 40,000 से 1,40,000 तक के पेस्केल पर सैलरी मिलेगी।


आवेदन फीस जनरल और ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए 800 रुपए लगनी है, वहीं SC/ST/PWD और महिला अभ्यर्थियों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।