Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

गांधी@ 150: गांधी के सम्मान में फिलिस्तीन ने जारी किया डाक टिकट

महात्मा गांधी की याद में फिलिस्तीन ने डाक टिकट जारी किया है। यह डाक टिकट उनके विरासत और मूल्यों के सम्मान में जारी किया गया है।
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 11:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

02 अक्टूबर को भारत ही नहीं नहीं दुनिया के कई देशों में गांधी जी की जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। फिलिस्तान सरकार ने गांधी जयंती के अवसर पर डाक टिकट जारी कर उनको याद किया है।


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की याद में फिलिस्तान सरकार ने उनके 150वीं जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी को सम्मान करते हुए डाक टिकट जारी किया है। फिलिस्तीन अथॉरिटी  (PA) के टेलीकॉम और इन्फॉर्मेशन टेक्नालजी मिनिस्टर इसहाक सेदेर ने मंत्रालय में आयोजित एक समारोह में भारत के प्रतिनिधि सुनील कुमार की मौजूदगी में यह डॉक टिकट जारी किया गया।


सेदेर ने कहा कि गांधी की याद में डाक टिकट जारी किया गया है जिनकी विरासत और मूल्यों ने मानवता को राह दिखाने का काम किया है और आगे भी करते रहेंगे। सुनील कुमार ने इस दौरान कहा कि राष्ट्रपिता को सम्मानित करने का यह कदम भारत और फिलिस्तीन के बीच मजबूत ऐतिहासिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक संबंध को दिखाता है।


रामलल्ला में भारतीय मिशन ने गांधी की 150वीं जयंती का उत्सव मनाने के लिए पिछले एक साल में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। जिसमें फिलिस्तीन लोगों की काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिली है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।