Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

IL&FS Fraud: Deloitte, BSR सहित 21 ऑडिटर्स के बैंक अकाउंट फ्रीज करेगी सरकार!

कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री IL&FS से जुड़े अब तक के सबसे बड़े फ्रॉड केस में ऑडिटर्स के बैंक अकाउंट फ्रीज करा सकती है।
अपडेटेड Aug 07, 2019 पर 11:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री जल्द ही IL&FS से जुड़े अब तक के सबसे बड़े फ्रॉड केस में कंपनी के ऑडिटर्स- डेलॉयट और बीएसआर सहित 21 दूसरे ऑडिटर्स के बैंक अकाउंट फ्रीज कराने का कदम उठा सकती है।


दरअसल, मिनिस्ट्री मंगलवार को इस केस में आरोपी 21 ऑडिटर्स सहित डेलॉयट और बीएसआर के बैंक अकाउंट फ्रीज करने की मांग को लेकर नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल पहुंची।


बता दें कि एनसीएलटी के पास इन ऑडिटर्स के खिलाफ पहले ही एक याचिका है, जिनमें इनको इनकी गड़बड़ियों के चलते पांच सालों तक बैन करने की मांग की गई है। इस याचिका पर फैसला आना अभी बाकी है।


मिनिस्ट्री ने कहा कि वो पांच सालों तक इन ऑडिटर्स को बैन करने की मांग को मंजूरी मिलने तक अंतरिम एहतियात के तौर पर इनके अकाउंट फ्रीज कराना चाहती है।


मिनिस्ट्री काउंसल संजय शोरे ने कहा कि मिनिस्ट्री उनके अकाउंट फ्रीज करके उनकी एक्टिविटीज पर रोक लगाना चाहती है। बस उनकी जरूरतों के हिसाब से हर महीने उन्हें 1-2 लाख अकाउंट से निकालने की सुविधा दी जाएगी।


हालांकि, ट्रिब्यूनल ने मिनिस्ट्री को इस मामले में कोई राहत नहीं दी। ट्रिब्यूनल का कहना है कि ये ऑडिटर्स ने उनको बैन किए जाने वाली याचिका को चुनौती दी है, जिसकी सुनवाई ट्रिब्यूनल 19 अगस्त को करेगा।


ट्रिब्यूनल ने कहा कि ऐसे में वो फिलहाल बस मिनिस्ट्री के तर्क सुनेगा, लेकिन कोई फैसला नहीं देगा। ट्रिब्यूनल ने इस याचिका पर सुनवाई को 28 अगस्त तक खिसका दिया है।