Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

असम में प्रदर्शन के बीच हटाए गए गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार

पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार को हटाकर उनकी जगह पर मुन्ना प्रसाद गुप्ता को नियुक्त किया गया है
अपडेटेड Dec 13, 2019 पर 10:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

असम में नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ उबाल आया हुआ है। यहां दो दिनों से विरोध प्रदर्शन चालू है, इसी बीच खबर आ रही है कि यहां के टॉप कॉप को बदल दिया गया है। गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार को उनके पद से हटा दिया गया है।


न्यूज एजेंसी PTI की खबर के मुताबिक, यहां पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार को हटाकर उनकी जगह पर मुन्ना प्रसाद गुप्ता को नियुक्त किया गया है।


यह बदलाव तब किया गया है, जब असम में पिछले दो दिनों से भयंकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। यहां इंटनरनेट सर्विसेज बंद चल रही हैं और गुरुवार को अगले दो दिनों के लिए इसे और बंद रखने का ऐलान किया गया है।


विरोध प्रदर्शन को देखते हुए गुवाहाटी में सरकार ने कर्फ्यू गुरुवार शाम 7 बजे तक लगा दिया है। इसके अलावा सेना की दो टुकड़ियां तैनात कर दी गई हैं। त्रिपुरा में भी विरोध प्रदर्शनों के बीच असम राइफल्स को तैनात कर दिया गया है। असम राइफल्स की एक-एक टुकड़ी को त्रिपुरा के कंचनपुर और मनु में तैनात किया गया है।


यहां ट्रेन और फ्लाइट्स सर्विसें बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। स्पाइसजेट, इंडिगो ने असम जाने वाली सभी फ्लाइट को रद्द कर दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।