Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

सर्वे में सामने आया दिलचस्प फैक्ट, अपने 40% e-mails खोलते ही नहीं हैं कर्मचारी

लीडिंग ईमेल कॉलेबरेशन सॉल्यूशन Hiver ने अपनी पहली सालाना State of Email रिपोर्ट जारी की है
अपडेटेड Oct 17, 2019 पर 13:19  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दुनिया भर में एक एवरेज प्रोफेशनल को आमतौर पर दिनभर में 180 ई-मेल मिलते हैं, जिनमें से वो लगभग 40 फीसदी ई-मेल को खोलकर देखता भी नहीं है। जी हां, यह दिलचस्प तथ्य एक सर्वे में सामने आया है। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि कर्मचारियों को जो ई-मेल भेजे जाते हैं, वे उनमें से 40 प्रतिशत को खोलकर देखते भी नहीं हैं।


एक लीडिंग ईमेल कॉलेबरेशन सॉल्यूशन Hiver ने अपनी पहली सालाना State of Email रिपोर्ट में कहा कि कर्मचारियों को औसतन रोजाना करीब 180 ईमेल मिलते हैं। इनमें से 40 प्रतिशत ई-मेल को लोग खोलते भी नहीं है। कर्मचारी जो ईमेल खोलते भी हैं, उनमें से सिर्फ 16 प्रतिशत का जवाब देते हैं।


हाइवर ने रिपोर्ट को तैयार करने के लिए कईकंपनियों के करीब एक हजार ईमेल खातों से आंकड़े जुटाए। उसने कहा कि 47 लाख ईमेल की छानबीन करने के बाद रिपोर्ट तैयार की गई है।


रिपोर्ट के अनुसार, लोगों को मिलने वाले ईमेल में 51 प्रतिशत ग्रुप ईमेल होते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि ईमेल भेजने के बड़े पैमाने पर दुरुपयोग के चलते ईमेल मेलबॉक्स में जमा होते रहते हैं। ई मेल का बोझ बढ़ने के पीछे सबसे बड़ी वजह ग्रुप ईमेल होते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।