Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के हर पंच-सरपंच को 2-2 लाख का लाइफ इंश्योरेंस कवर देगी सरकार

जम्मू-कश्मीर से कई पंच और सरपंच गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आए थे
अपडेटेड Sep 04, 2019 पर 09:16  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के लगभग एक महीने के बाद मंगलवार को पहली बार वहां से एक डेलीगेशन दिल्ली मीटिंग के लिए आया था। जम्मू-कश्मीर से कई पंच और सरपंच गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आए थे। यहां शाह ने उन्हें 2-2 लाख का लाइफ इंश्योरेंस कवर देने का भरोसा दिलाया।


गृहमंत्री ने डेलीगेशन को जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य होने और सभी तरह के कम्यूनिकेशन को रीस्टोर करने का भरोसा दिलाया।


शाह सरपंचों के मंडल से दोपहर 1 बजे नॉर्थ ब्लॉक ऑफिस में मिले।


mint की खबर के मुताबिक, गृहमंत्री से मुलाकात के बाद वहां से आए पंचायत सदस्य मीर ज़ुनैद ने बताया कि शाह ने डेलीगेशन से कश्मीर में हालात सामान्य होने के बाद इसे फिर पूर्ण राज्य का दर्जा देने को लेकर आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि गृहमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में हर पंच-सरपंच को 2 लाख का लाइफ इंश्योरेंस कवर देने को कहा है।


इस मीटिंग में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, नित्यानंद राय भी मौजूद थे। जितेंद्र सिंह ने बताया कि गृहमंत्री ने डेलीगेशन से कहा कि वो झूठी सूचनाओं पर ध्यान न दें। शाह ने मीटिंग में कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक ऐसा वक्त आएगा जब वहां शांति होगी और जरा भी सिक्योरिटी की जरूरत नहीं होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।