Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

महंगाई की मार! Honda की कारें अगले महीने से महंगी हो जाएंगी, कंपनी ने बताई ये वजह

होंडा अगस्त से अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि करने के लिए पूरी तरह तैयार है
अपडेटेड Jul 05, 2021 पर 08:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जापान की दिग्गज वाहन कंपनी होंडा (Honda) की योजना अगले महीने से भारत में अपने सभी कारों के दाम बढ़ाने की है। खबरों के मुताबिक कंपनी कथित तौर पर इनपुट लागत में तेजी से बढ़ोतरी के कारण देश में पेश किए जाने वाले अपने सभी उत्पादों की कीमतों में वृद्धि करने की योजना बना रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस्पात और बहुमूल्य धातुओं जैसे आवश्यक जिंसों के दाम बढ़ने की वजह की उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है।


कंपनी भारतीय बाजार में सिटी और अमेज सहित विभिन्न मॉडल बेचती है। फिलहाल कंपनी यह तय कर रही है कि वह अपने ग्राहकों पर वाहन कीमतों में वृद्धि का कितना बोझ डालेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि होंडा ने इसके पीछे बढ़ती लागत को जिम्मेदार ठहराया है।


होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) राजेश गोयल ने पीटीआई से कहा कि इस्पात, एल्युमीनियम और बहुमूल्य धातुओं जैसे कच्चे माल के दाम बढ़ गए हैं। कुछ जिंसों के दाम तो अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर हैं। इससे हमारी उत्पादन की लागत प्रभावित हो रही है।


उन्होंने कहा कि कंपनी अभी मूल्यवृद्धि के ब्योरे पर काम कर रही है। मूल्यवृद्धि अगस्त से की जाएगी। गोयल ने कहा कि हमारा लक्ष्य ग्राहकों के लिए खरीद की लागत को कम रखने का है। अभी हम इस बात पर विचार कर रहे हैं कि अतिरिक्त लागत का कितना बोझ खुद वहन करें और कितना ग्राहकों पर डालें। संशोधित कीमतें अगले महीने से लागू होंगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।