Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

हॉन्ग कॉन्ग में एयरपोर्ट तक पहुंचा विरोध, सभी डिपार्टिंग फ्लाइट्स कैंसल

मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने एयरपोर्ट के टर्मिनल पर कब्जा कर लिया, जिससे पूरा ऑपरेशन ठप हो गया
अपडेटेड Aug 14, 2019 पर 09:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

हॉन्ग कॉन्ग में जारी भारी सरकार विरोधी प्रदर्शन के बीच अथॉरिटीज ने मंगलवार को इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट्स को कैंसल कर दिया गया है।


मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने एयरपोर्ट के टर्मिनल पर कब्जा कर लिया, जिससे पूरा ऑपरेशन ठप हो गया। इसके बाद अथॉरिटीज ने सभी डिपार्टिंग फ्लाइट्स को कैंसल कर दिया।


एयरपोर्ट पर प्रदर्शनकारियों ने मेन सिक्योरिटी दरवाजों पर पैसेंजर्स के लगेज से बैरीकेडिंग कर दी थी और निकलने की कोशिश कर रहे पैसेंजर्स को रोक रहे थे।


सोमवार को भी 200 फ्लाइट्स को कैंसल कर दिया गया था। वहीं, न कोई फ्लाइट्स लैंड हो रही थीं न ही टेकऑफ। बाद में एयरपोर्ट को शटडाउन कर दिया गया। अब एयरपोर्ट अथॉरिटी और एयरलाइंस के सामने इन यात्रियों को उनके डेस्टिनेशन पर पहुंचाने का कोई और विकल्प ढूंढना पड़ेगा।


बता दें कि पिछले चार महीनों से हॉन्ग कॉन्ग में Hong Kong anti-extradition bill प्रोटेस्ट चल रहा है। ये हॉन्ग कॉन्ग की सरकार की ओर से लाए गए एक्सट्राडिशन बिल लाने के बाद शुरू हुआ है। इस प्रस्ताव के तहत सरकार हॉन्ग कॉन्ग से कुछ विशेष क्रिमिनल केस में लोगों का प्रत्यर्पण कर सकती है। कभी ब्रिटिश कॉलोनी रहे हॉन्ग कॉन्ग की सॉवरेनिटी 1997 में ब्रिटेन ने चीन को दे दिया था।


ये विरोध इस बिल के खिलाफ हो रहा है। विरोध करने वालों का मानना है कि सरकार इस कानून का दुरुपयोग करेगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।