Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Battlegrounds Mobile India: जानिए गूगल प्ले स्टोरी से PUBG मोबाइल इंडिया के नए वर्जन को कैसे डाउनलोड करें?

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से शुरू हो गया है
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 15:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

PUBG मोबाइल इंडिया (PUBG Mobile India) का नया वर्जन लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारत में दस्तक दे दिया है। इस बार गेम का नाम PUBG Mobile नहीं बल्कि इसे भारत में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) के नाम से लॉन्च किया गया है। Battlegrounds Mobile India को भारत में खेला जा सकता है।


PUBG के इस नए वर्जन को खेलने के लिए यूजर को इसके अर्ली एक्सेस ऐप को डाउनलोड करना होता है। Battlegrounds Mobile India को PUBG Mobile के तरह ही कुछ चेंज के साथ जारी किया गया है। अगर आप PUBG Mobile India के फैन है तो उसकी कमी Battlegrounds Mobile India पूरी कर देगा।


PUBG Mobile India को पिछले साल भारत में बैन कर दिया गया था, जिसके बाद दक्षिण कोरियाई फर्म क्राफ्टोन (Krafton) ने Battlegrounds Mobile India को भारत में लॉन्च किया है। Battlegrounds Mobile India का फिलहाल बीटा वर्जन ही रिलीज किया गया है।


कंपनी का दावा है कि बीटा वर्जन (अर्ली एक्सेस) को महज तीन दिन में 50 लाख से अधिक प्लेयर्स ने डाउनलोड किए हैं। इस गेम को अब गूगल प्ले-स्टोर (Google Play Store) से डाउनलोड किया जा सकता है। 


ऐसे करें डाउनलोड


- Krafton द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से साझा किया गया Google Play लिंक खोलें। यूजर्स अपने Android फोन के माध्यम से इस लिंक तक पहुंच सकते हैं।


- इसके बाद बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को डाउनलोड करने के लिए आमंत्रण स्वीकार करें।


- एक बार आमंत्रण स्वीकार हो जाने के बाद, यूजर्स सीधे गेम में लॉग इन कर सकते हैं यदि उन्होंने इसे अपने डिवाइस पर पहले ही डाउनलोड कर लिया है या Google Play के माध्यम से गेम डाउनलोड कर सकते हैं।


- एक बार गेम डाउनलोड हो जाने के बाद यूजर्स को अपने फेसबुक या ट्विटर अकाउंट के जरिए गेम में लॉग-इन करने के लिए कहा जाएगा। यूजर्स को उसी अकाउंट से लॉग-इन करना चाहिए, जिसका उपयोग उन्होंने गेम से स्टोर खरीदारी और इन्वेंट्री को पुनः प्राप्त करने के लिए PUBG मोबाइल के लिए किया था।


- बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से शुरू हो गया है। क्राफ्टन को बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के लॉन्च की तारीख की पुष्टि करना बाकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।