Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

पीएम मोदी का अमेरिका में सबसे बड़ा कार्यक्रम, जुटेंगे 50,000 से अधिक लोग

पीएम मोदी अमेरिका के ह्युस्टन शहर में हाउडी मोदी कार्यक्रम के तहत तकरीबन 50 हजार से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे।
अपडेटेड Aug 22, 2019 पर 12:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पीएम मोदी की वैश्विक पटल में कितनी लोकप्रियता है, इसका अंदाजा सबको 2014 में ही लग गया था। अमेरिका में अब तक दो बार शानदार बड़े कार्यक्रम में पीएम मोदी को सुनने वालों की लाइन लगी रही। अब फिर से पीएम मोदी को अमेरिका के लोग अगले महीने सुनने के लिए लोग बेताब हैं।


दरअसल अगले महीने 27 सितंबर को अमेरिका संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में पीएम मोदी शिरकत करेंगे। इस बैठक के पहले पीएम मोदी अमेरिका के चौथे बड़े शहर ह्युस्टन जाएँगे। जहां पर उनके लिए एक बड़े कार्यक्रम हाउडी मोदी का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी को को सुनने के लिए तकरीबन 50,000 हजार से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है। बता दें कि हाउडी को संक्षेप में How do you do कहते हैं। जिसे दक्षिण अमेरिका में आमतौर एक दोस्ताना अभिवादन के लिए प्रयोग किया जाता है। जिसका मतलब है आप कैसे हैं।


ह्युस्टन स्थित गैर-लाभकारी संस्था टेक्सास इंडिया फोरम (TIF) इस कार्यक्रम को आयोजित करा रही है। ये मेगा कार्यक्रम NRG स्टेडियम में होगा। पीएम मोदी के भाषण को सुनने के लिए 50,000 से अधिक लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। अब जो रजिस्ट्रेशन होंगे वेटिंग लिस्ट में पहुंच जाएंगे। यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन 29 अगस्त तक स्पेशल एलॉटमेंट क रूप में खुले हैं। यहां पर पीएम मोदी मुख्य व्यवसायी, राजनीतिक और सामुदायिक नेताओं से मिलेंगे। जानकारी के अनुसार, ह्युस्टन में करीब 1 लाख 30 हजार से भी ज्यादा भारतीय-अमेरिकी रहते हैं।
उत्तरी अमेरिका में एक भारतीय प्रधानमंत्री को सुनने के लिए अब की सबसे बड़ी लाइव ऑडियंस होगी। इसके अलावा अमेरका में पॉप फ्रेंसिस के बाद किसी भी विदेशी नेता को सुनने के लिए भी ये अबतक की सबसे ज्यादा लाइव ऑडियंस होगी।


 सम्मेलन का टैगलाइन साझा सपने, उज्ज्वल भविष्य है, जो भारतीय-अमेरिका के योगदान को उजागर करेगा, जिन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अमेरिकी सीनेटर जॉन कॉर्निन ने कहा है कि मैं टेक्सास में रह रहे हजारों भारतीय अमेरिकियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ह्यूस्टन में स्वागत करता हूं।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।