Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

IDFC First Bank क्रेडिट कार्ड लाइफ टाइम के लिए फ्री, Interest Free Cash और कम ब्याज सहित मिलेंगे ये फायदे

इन सभी क्रेडिट कार्ड से कैश निकालने के बाद इन्हें समय से जमा कर देने पर कैश विड्रॉअल पर कोई इंटरेस्ट नहीं देना होगा
अपडेटेड Jan 26, 2021 पर 14:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

IDFC First Bank ने 4 तरह के क्रेडिट कार्ड हाल ही में लॉन्च किए हैं। बैंक इन क्रेडिट कार्ड्स पर अपने ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आई है। इसके तहत IDFC First Bank क्रेडिट कार्ड पर ग्राहकों को 48 दिनों के लिए इंटरेस्ट फ्री कैश की सुविधा दे रही है। ये चारों क्रेडिट कार्ड कस्टमर्स के विभिन्न सेगमेंट को टारगेट करते हैं। हालांकि, इन चारों क्रेडिट कार्ड में मिलने वाली कुछ सुविधाएं एक-समान हैं। इन सभी क्रेडिट कार्ड पर इंटरेस्ट रेट 9% से 36% के बीच है। वहीं, जो कस्टमर कैश निकालने के बाद समय पर इसे जमा कर देते हैं उन्हें कैश विड्रॉअल पर कोई इंटरेस्ट नहीं देना होगा।

IDFC First Bank के क्रेडिट कार्ड कस्टमर्स के लिए लाइफ-टाइम फ्री रहेंगे। यानी हर साल इसके लिए मेंबरशिप फीस या एनपअस फीस नहीं देनी होगी। अगर कस्टमर इन क्रेडिट कार्ड्स के 20,000 से ऊपर का ट्रांजैक्शन करते हैं तो उन्हें मार्केट में किसी भी बैंक द्वारा दिए दा रहे रिवॉर्ड प्वाइंट से अधिक रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेगा। IDFC फर्स्ट बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर बी मधिवानन (B. Madhivanan) ने बताया कि इंटरेस्ट फ्री कैश एडवांस की सुविधा बैंकिग सेक्टर में पहली बार किसी बैंक की तरफ से दी जा रही है।

ये 4 क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए

IDFC फर्स्ट बैंक ने क्रेडिट कार्ड अभी केवल अपने मौजूदा कस्टमर्स के लिए लॉन्च किया है, लेकिन अप्रैल में इस सेवा का विस्तार करते हुए बैंक इसे सभी कस्टमर्स के लिए लॉन्च करेगी। IDFC फर्स्ट बैंक ने 4 तरह का क्रेडिट कॉर्ड लॉन्च हैं। इनका नाम FIRST मिलेनिया क्रेडिट कार्ड, FIRST क्लासिक क्रेडिट कार्ड, FIRST सलेक्ट क्रेडिट कार्ड, FIRST वेल्थ क्रेडिट कार्ड है।

ये फायदे भी मिलेंगे

FIRST मिलेनिया क्रेडिट कार्ड लेने वाले कस्टमर्स को 90 दिनों के अंदर 15,000 रुपये खर्च करवे पर 500 रुपये का वेलकम गिफ्ट वाउचर मिलेगा। इसके अलावा मूवी टिकट पर महीने में एक बार 25% डिस्काउंट मिलेगा, जिसका अधिकतम सीमा 100 रुपये होगी। FIRST Classic कार्ड वाले कस्टमर्स को भी यही सुविधाएं मिलेंगी। वहीं, FIRST Select कार्ड वाले कस्टमर्स को मूवी टिकट खरीदने पर महीने में 2 बार 250 रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा उन्हें हर तिमाही डोमेस्टिक एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर 4 कॉम्पीमेंटरी लाउंज मिलेगा।

वहीं, FIRST वेल्थ क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को ऊपर की सभी सुविधाओं के साथ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी 4 4 कॉम्पीमेंटरी लाउंज और हर तिमाही एक बार स्पा विजिट करने की सुविधा मिलेगी। इन कार्ड्स पर ग्राहकों को इंश्योरेंस कवर भी मिलेगा, लेकिन यह सबसे ज्यादा FIRST वेल्थ कार्ड पर मिलेगा।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।