Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, धोनी की जगह पंत को मिला मौका

3 अगस्त से शुरू हो रहे दौरे के लिए मुंबई में रविवार को अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम की घोषणा की।
अपडेटेड Jul 21, 2019 पर 15:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

विश्व कप के बाद टीम इंडिया अपनी पहली सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी जमीन पर खेलेगी। इस दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने रविवार को टीम का एलान कर दिया। भारतीय टीम को इस दौरे पर टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने कुछ युवा चेहरों को इस दौरे के लिए टीम में शामिल किया है। विराट कोहली इस दौरे पर टीम की कमान संभालेंगे।


टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को शामिल किया गया है। मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर की वनडे और टी-20 इंटरनेशनल स्क्वॉड में वापसी हुई है।


महेंद्र सिंह धोनी ने बीसीसीआई को बता दिया था कि वो फिलहाल किसी भी तरह की क्रिकेट के लिए मौजूद नहीं रहेंगे, क्योंकि वो अगले 2 महीने पैरा सैन्य रेजिमेंट के साथ रहेंगे। वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया को तीन टी-20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं।


शिखर धवन की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी हो गई है। जसप्रीत बुमराह को वनडे-टी20 से आराम दिया गया है। हार्दिक पंड्या को भी पूरे दौरे के लिए आराम दिया गया है। विंडीज दौरे के लिए सभी फॉर्मेट में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को चुना गया। टीम में राहुल चाहर और नवदीप सैनी नए चेहरे होंगे।


वेस्टइंडीज दौरे पर T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया:-
विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत(विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चहर और नवदीप सैनी।


वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:-
विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत(विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी।


वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया:-
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पंत(विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।