Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

भारतीय सेना ने POK में किया बड़ा हमला, 7 आतंकी कैब तबाह

रविवार को पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की, जिसमें 2 जवान शहीद हो गए। इसके जवाब में भारतीय सेना ने POK में आतंकी शिविरों पर हमला किया।
अपडेटेड Oct 21, 2019 पर 12:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पाकिस्तान में अभी बालाकोट की आग ढंग से बुझी बी नहीं होगी, पाकिस्तानी आतंकवादी भूल गए कि भारत उसकी क्या दुर्दशा करता है। रविवार के दिन पाकिस्तानी आतंकियों ने जबरन घुसपैठ करने की कोशिश करते हुए फायरिंग शुरु कर दी। इस फायरिंग में भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए। जबकि 3 घायल हो गए। इस फायरिंग में एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई। साथ ही कुछ घरों को भी काफी नुकसान हुआ है।


भारतीय सेना ने इस फायरिंग का जवाब देते हुए POK से संचालित होने वाले आतंकी शिविरों पर बम-गोले बरसाए। जिसमें मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तकरीबन 22 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इसके अलावा भारतीय सेना ने 7 आतकंकी कैब पूरी तरह से ध्वस्त कर दिए हैं। साथ ही पाकिस्तानी सेना के 11 जवानों के मारे जाने की खबर है।


भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया है। भारतीय सेना ने यह कार्रवाई तंगधार सेक्टर में पाक द्वारा गोलीबारी का जवाब देते हुए POK पर हमला किया गया है। इसमें दिलचस्प बात ये है कि पाकिस्तान ऐसे समय में नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा है, जब जल्द ही करतारुपर कॉरिडोर को खोले जाने का समय नजदीक आ रहा है।


भारतीय सेना की कार्रवाई में पीओके स्थित नीलम घाटी में सात टेरर कैंप्स तबाह हो गए। भारत की ओर से यह कार्रवाई तंगधार सेक्टर के ठीक दूसरी तरफ पीओके में की गई है। सेना ने पीओके से संचालित आतंकी अड्डों पर तोपों से बम बरसाए। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।