Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

दिल्ली एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्री ध्यान दें! 5 सितंबर से होने वाला है ये बड़ा बदलाव

IndiGo और SpiceJet अपना ऑपरेशन टर्मिनल 2 से टर्मिनल 3 पर शिफ्ट करने वाले हैं
अपडेटेड Aug 20, 2019 पर 18:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नई दिल्ली के Indira Gandhi International Airport (IGIA) एयरपोर्ट पर दो एयरलाइंस की वजह से बड़ा बदलाव आने वाला है। बजट कैरियर IndiGo और SpiceJet Ltd. अपना ऑपरेशन टर्मिनल 2 से टर्मिनल 3 पर शिफ्ट करने वाले हैं। ये बदलाव 5 सितंबर से लागू हो जाएगा।


दरअसल, टर्मिनल 2 की क्षमता बढ़ाने के लिए यहां काम शुरू होने वाला है, जिसके चलते घरेलू बाजार में दो-तिहाई हिस्सा रखने वाले इन दोनों एयरलाइंस को टर्मिनल 3 पर शिफ्ट करना पड़ा है।


बता दें कि इंडिगो अपना कुछ काम टर्मिनल 3 पर शिफ्ट करेगा, वहीं स्पाइसजेट अपना पूरा ऑपरेशन टर्मिनल 3 पर शिफ्ट करेगा। फिलहाल ये एयरलाइंस टर्मिनल 1 और टर्मिनल 3 पर ऑपरेट करती हैं। जेट एयरवेज के बंद होने से जोकि टर्मिनल 3 से ऑपरेट करता था, यहां इंडिगो और स्पाइसजेट के लिए जगह बनाई गई है।


टर्मिनल 3 पर AirAsia India, Air India और Vistara ऑपरेट करते हैं।


हालांकि, एयरपोर्ट को चलाने वाली दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने बताया है कि टर्मिनल 1 पर दोनों एयरलाइंस का ऑपरेशन पहले जैसा ही बना रहेगा। टर्मिनल 2 पर GoAir भी ऑपरेट करता है, लेकिन यह एयरलाइन यहां से ऑपरेट करता रहेगा।


बता दें कि टर्मिनल 2 की कैपेसिटी बढ़ाने जाने के बाद से ये टर्मिनल सालाना 18 मिलियन से ज्यादा यात्रियों को हैंडल कर पाएगा, अब तक यहां 15 मिलियन यात्रियों को हैंडल करने की क्षमता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।