Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

INX Media Case: पी चिदंबरम, कार्ति और पीटर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

चार्जशीट में पी चिदंबरम, पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी समेत 14 आरोपियों के नाम शामिल हैं।
अपडेटेड Oct 18, 2019 पर 16:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Central Bureau of Investigation (CBI) ने शुक्रवार को INX Media मामले में पूर्व फाइनेंस मिनिस्टर पी चिदंबरम के खिलाफ दिल्ली कोर्ट में फाइल कर दी है। इस चार्जशीट में 14 आरोपियों के नाम शामिल हैं। जिसमें कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम, पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी शामिल हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी।


दूसरी तरफ दिल्ली की कोर्ट ने ही गुरुवार को पी चिदंबरम को ED की हिरासत में पूछताछ के लिए भेज दिया है। कोर्ट ने ED से कहा है कि 48 घंटे के भीतर उनका मेडिकल कराया जाना जरूरी है।  


ED के अधिकारियों ने बुधवार को नई दिल्ली के तिहाड़ जेल में कांग्रेस के सीनियर नेता चिदंबरम से पूछताछ करने पहुंचे थे। जेल के अंदर चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति चिदंबरम भी मौजूद थे।


बता दें कि पी चिदंबरम जब फाइनेंस मिनिस्टर थे, इस दौरान उन्होंने INX मीडिया को FIPB नियमों में मंजूरी देने में कथित अनियमितता में शामिल होने का आरोप है। 21 अगस्त को चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया था। तब से वो न्यायिक हिरासत में है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।