Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

INX Media Case: ED ने जारी किया लुकआउट नोटिस, चिदंबरम का फोन स्विच ऑफ

फिलहाल CBI चिदंबरम के आवास पर तीन पर जा चुकी है लेकिन उनकी लोकेशन नहीं मिल रही
अपडेटेड Aug 21, 2019 पर 16:03  |  स्रोत : Moneycontrol.com

INX Media Case में चिदंबरम की मुश्किलें गहरा गई हैं। मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसके बाद अब वो अरेस्ट किए जा सकते हैं।


लेकिन फिलहाल सीबीआई उनके आवास पर तीन पर जा चुकी है लेकिन उनकी लोकेशन नहीं मिल रही। उनका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है। उनके फोन की आखिरी लोकेशन लोदी रोड पर दिख रही है।


और अब बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। ईडी ने उनके ड्राइवर से भी पूछताछ की है लेकिन उनके ड्राइवर ने उनके लोकेशन की जानकारी होने से इनकार किया है।


बता दें कि मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने INX Media केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को किंगपिन माना है। हाईकोर्ट ने सुनवाई में कहा कि पहली नजर में देखने से कोर्ट को लगता है कि इस मामले में वो किंगपिन और मुख्य साजिशकर्ता हैं इसलिए उनको हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है।


इसके एक दिन पहले ही सीबीआई ने कोर्ट में कहा था कि चिदंबरम पूछताछ में स्पष्ट जवाब नहीं दे रहे थे।


अग्रिम जमानत की याचिका रद्द होने के बाद चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए थे। उन्होंने अंतरिम राहत की मांग करते हुए तुरंत सुनवाई के लिए याचिका डाली थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार यानी आज कहा है कि वो उनकी याचिका पर तुरंत फैसला नहीं सुना सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।