Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

9 अप्रैल से शुरू होगा IPL 2021, 30 मई को खेला जाएगा फाइनल, देखें पूरा शेड्यूल

IPL 2021 चेन्नई में 9 अप्रैल को शुरू होगा और अंतिम मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा
अपडेटेड Mar 08, 2021 पर 09:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) 9 अप्रैल से 30 मई के बीच खेला जाएगा। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, IPL 2021 चेन्नई में 9 अप्रैल को शुरू होगा और अंतिम मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) ने रविवार को भारत में होने वाले VIVO इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (VIVO Indian Premier League 2021) के कार्यक्रम की घोषणा की। 


सीजन का पहला मैच 9 अप्रैल 2021 से चेन्नई में होगा। यहां मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहला मुकाबला होगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में IPL के प्लेऑफ और 30 मई 2021 को यहीं पर फाइनल मैच खेला जाएगा। इसी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला गया था। अब पहली बार यहां पर IPL का मैच खेला जाएगा। करीब दो साल बाद IPL भारत लौट रहा है। कोरोना महामारी के कारण पिछले साल IPL के मुकाबले UAE में सितंबर-नवंबर के बीच कराए गए थे।


BCCI के मुताबिक इस बार भारत के 6 शहरों में IPL के मैच कराए जाएंगे। इनमें कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु शामिल हैं। IPL के कुल 56 मैच खेले जाएंगे, जिनमें से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु 10-10 मैचों की मेजबानी करेंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली 8-8 मैचों की मेजबानी करेंगे। इस बार पूरा IPL बायो-सिक्यॉर माहौल में होगा। कुल 51 दिनों में 60 मैच खेले जाएंगे। पूरे एक सीजन के ब्रेक के बाद IPL की भारत में वापसी होगी। इस IPL को मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया था। यह मुंबई का पांचवां IPL खिताब था। बता दें कि IPL 2021 के लिए नीलामी हो चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।