Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

IRCTC का खाना हुआ महंगा, शताब्दी, राजधानी और दुरंतो में पेट भरने के लिए चुकाने होंगे ज्यादा पैसे

रेलवे बोर्ड ने इन ट्रेनों में दिए जाने वाले खाने की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है
अपडेटेड Nov 16, 2019 पर 13:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शताब्दी, राजधानी और दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेनों में जल्द ही Indian Railway Catering and Tourism Service (IRCTC) का फूड मेनू महंगा होने वाला है। रेलवे बोर्ड ने 14 नवंबर को एक सर्कुलर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि रेलवे बोर्ड ने इन ट्रेनों में दिए जाने वाले खाने की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। जाहिर है कि खाने की कीमतें बढ़ने के बाद ट्रेनों का किराया भी बढ़ जाएगा। यह नए रेट 15 दिनों बाद लागू हो जाएंगे और सर्कुलर जारी होने से अगले 120 दिनों के बाद एडवांस रिजर्वेशन पीरियड से लागू होंगे। बता दें कि यह टैरिफ रिवीजन IRCTC और Menu & Tariff Committee की सिफारिश पर किया गया है।


रिवाइज्ड टैरिफ के हिसाब से इन सुपरफास्ट ट्रेनों में फर्स्ट क्लास एसी और एक्जीक्यूटिव क्लास में अब चाय की कीमतें छह रुपए बढ़ाकर 35 रुपए कर दी जाएंगी। वहीं, ब्रेकफास्ट की कीमत सात रुपए बढ़ाकर 140 रुपए और लंच और डिनर की कीमत 15 रुपए बढ़ाकर 245 रुपए कर दी गई है।


वहीं, सेकेंड-थर्ड क्लास एसी और चेयर कार में चाय की कीमत पांच रुपए बढ़ाकर 20 रुपए कर दी गई है। इस क्लास में ब्रेकफास्ट आठ रुपए महंगा होकर 105 रुपए, लंच और डिनर की कीमत 10 रुपए बढ़ाकर 185 रुपए कर दी गई है।


इसके अलावा बोर्ड ने ट्रेन में दिए जाने वाले स्नैक्स में रीजनल प्रोडक्ट को भी शामिल करने का फैसला किया है। इस स्नैक मील के 350 ग्राम के पैकेट के लिए लिए यात्रियों को 50 रुपए देने होंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।