Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Tejas Express ट्रेन की बुकिंग कराने पर यात्रियों को मिलेगा रिवॉर्ड समेत डबल फायदा, ऐसे उठाएं स्कीम का लाभ

SBI प्रीमियम कार्ड बनने के 45 दिन के भीतर तेजस एक्सप्रेस के लिए बुकिंग कराने पर 500 रिवॉर्ड पॉइंट मिलें
अपडेटेड Jul 30, 2021 पर 18:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Big benefits on Booking IRCTC Tejas Tickets: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) अगले महीने से लखनऊ-नई दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस और अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू कर रहा है। इस बीच भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) के यात्रियों को शानदार रिवॉर्ड देने का ऐलान किया है।


दरअसल, आईआरसीटीसी एसबीआई प्रीमियम लॉयल्टी क्रेडिट कार्ड (IRCTC SBI Premium Loyalty Credit Card) से तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की टिकट बुक करके यात्री डबल फायदा पा सकते हैं। IRCTC के मुताबिक, SBI प्रीमियम कार्ड बनने के 45 दिन के भीतर तेजस एक्सप्रेस के लिए बुकिंग कराने पर 500 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेंगे।


ये प्‍वाइंट यात्रियों को बगैर टिकट कैंसल कराए यात्रा पूरी करने के पांच दिन बाद दिए जाएंगे। दूसरी बार आईआरसीटीसी एसबीआई प्रीमियम कार्ड से बुकिंग करने पर कार्डधारक के स्‍वयं यात्रा करने पर 100 रुपये में 15 प्‍वाइंट दिए जाएंगे। इस तरह करीब 15 फीसदी की छूट मिलेगी।


यात्री एक ब्‍लॉक ईयर यानी 1 जनवरी से 31 दिसंबर के बीच अधिकतम 1500 रिवार्ड प्‍वाइंट ले सकता है। ये 25 बार तेजस ट्रेन में बुकिंग करने पर दिए जाएंगे। IRCTC ने तेजस से सफर करने वाले यात्रियों के लिए पहली बार यह स्कीम लॉन्च की है।


Tokyo Olympics: भारतीय पुरुष हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन जारी, जापान को 5-3 से हराया


तेजस देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है और इसके संचालन अधिकार खुद IRCTC के पास है। IRCTC एसबीआई प्रीमियम लॉयल्टी कार्ड को अपनी यूजर ID से लिंक करने वाले IRCTC यूजर्स को स्‍कीम का फायदा मिलेगा।


प्‍वाइंट बैलेंस जानने के लिए irctc.co.in लॉगइन ID और पासवर्ड का यूज करके लॉगइन पर लॉयल्टी टैब में उपलब्ध है, जो IRCTC एसबीआई कार्ड लॉयल्टी नंबर से जुड़ा है। आपको बता दें कि आप रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं। लॉयल्टी कार्ड के लिए 56767 पर SMS कर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.