Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Jamia Millia Islamia Recruitment 2019: 64 प्रोफेसर्स की जगह हुई खाली, 17 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई

जामिया मिलिया इस्लामिया में कई विभागों और सेंटरों में 64 टीचिंग पोजिशन खाली हैं।
अपडेटेड Jun 20, 2019 पर 10:52  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली स्थित सेंट्रल यूनिवर्सिटी जामिया मिलिया इस्लामिया में कई विभागों और सेंटरों में 64 टीचिंग पोजिशन खाली हैं। यूनिवर्सिटी ने इसके लिए भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक कैंडीडेट इन पदों के लिए 17 जुलाई तक आवदेन भेज सकते हैं।


प्रोफेसर नज़मा अख्तर के यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर का पद संभालने के बाद से यूनिवर्सिटी में अलग-अलग डिपार्टमेंट की खाली जगहों को भरा जा रहा है।


इस नॉटिफिकेशन में यूनिवर्सिटी कई फैकल्टीज और सेंटर्स में प्रोफेसर, असोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और रिसर्च साइंटिस्ट की भर्ती कर रही है। इसके अलावा यहां पहले ही लाइब्रेरियन, डिप्टी और असिस्टेंट लाइब्रेरियन और फाइनेंस ऑफिसर के लिए वैकेंसी निकाली जा चुकी है।


आवेदकों को, जिस फॉर्मेट में फॉर्म भेजना है, वो फॉर्मेट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.jmi.ac.in पर उपलब्ध है। इसमें आवदेकों को पदों के हिसाब से अपनी योग्यता वगैरह भरनी होगी। एप्लीकेशन भेजने की आखिरी तारीख 17 जुलाई, 2019 है।


सबसे ज्यादा वैकेंसी फैकल्टी ऑफ एजुकेशन में है। इस फैकल्टी ने पांच प्रोफेसर, चार असोसिएट प्रोफेसर और 19 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती निकाली है।


फैकल्टी ऑफ नेचुरल साइंस में तीन प्रोफेसर, पांच असोसिएट प्रोफेसर और आठ असिस्टेंट प्रोफसरों की भर्ती होनी है। वहीं, फैकल्टी ऑफ ह्यूमैनिटीज एंड लैंग्वेजेज में एक प्रोफेसर और दो असोसिएट प्रोफसरों की भर्ती होनी है।


फैकल्टी ऑफ फाइन आर्ट्स में दो प्रोफेसर, दो असोसिएट प्रोफेसर और दो असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती की जानी है। फैकल्टी ऑफ डेन्टिस्ट्री में दो असिस्टेंट प्रोफेसर के पद खाली हैं। फैकल्टी ऑफ सोशल साइंसेस में एक प्रोफेसर और एक असिस्टेंट प्रोफेसर की जगहें भरी जानी हैं।


एजेके मास कम्यूनिकेशन रिसर्च सेंटर में एक असोसिएट प्रोफेसर (कम्यूनिकेशन थ्योरी एंड रिसर्च), थिएटर में एक असिस्टेंट प्रोफेसर और एक रिसर्च साइंटिस्ट A की जरूरत है।


MMAJ- Academy of International Studies में चाइना स्टडी के लिए एक असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट भरी जानी है।