Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

जम्मू-कश्मीर: 24 घंटे में सेन सेना ने मार गिराए 9 आतंकी, एक जवान शहीद

कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करके आए 5 आतंकियों के एक दल को मार गिराया गया है
अपडेटेड Apr 06, 2020 पर 12:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरना वायरस का कोहराम मचा हुआ है। वहीं पाकिस्तान भी कोरोना से लोग पीड़ित हैं। लेकिन इस बीच पाकिस्तानी घुसपैठी भारत में घुसपैठ कर रहे थे। तभी सेना  के जवानों ने इन्हें मार गिराया। इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया है। जबकि 2 लोग घायल हो गए हैं।


दरअसल, रविवार को आतंकियों का एक दल  केरन सेक्टर से घुसपैठ करने की फिराक में था। आतंकियों की मौजूदगी की भनक लगते ही सेना ने मोर्चा संभाला। इसके बाद चली मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन को 4 पैरा स्पेशल फोर्स, 41 आरआर, 57 आरआर, 8 जाट और एसओजी कुपवाड़ा की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया। पिछले 24 घंटे में सेना ने कश्मीर में 9 आतंकियों को ढेर किया है। इसमें चार शनिवार को कुलगाम में मारे गए।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को आतंकी एलओसी पार कर भारत के इलाके में घुस आए थे। ये आतंकी खराब मौसम और धुंध का फायदा उठाकर एलओसी पर घुसपैठ करने में कामयाब रहे । बुधवार दोपहर को ही सेना के जवानों ने इन आतंकियों को घेर लिया था। मुठभेड़ भी हुई लेकिन धुंध और बारिश का फायदा उठाकर आतंकी घेराबंदी तोड़ भाग निकले थे। सेना ने पूरे इलाके को घेरते हुए सघन तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सेना ने हेलीकाप्टर और ड्रोन का भी इस्तेमाल किया। रविवार सुबह तक जंगल से 5 शव बरामद किए गए हैं। सेना का अभियान भी लगातार जारी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।