Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

JEE Main 2020: NTA का बड़ा एलान, JEE मुख्य परीक्षा के लिए नए सिरे से आवेदन का मौका

JEE Main Exam की परीक्षा देने के लिए 19 मई से 24 मई तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं
अपडेटेड May 20, 2020 पर 08:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस के चलते अगर आप स्टडी करने के लिए विदेश नहीं जाना चाहते हैं तो आपको देश में ही स्टडी करने के लिए एक सुनहरा मौका भारत सरकार दे रही है। इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए ली जाने वाली परीक्षा JEE Main Exam के लिए एक बार फिर एप्लीकेसन विंडो खोल दी गई है। मानव संसाधन मंत्री (Human Resource Development -HRD) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने इस बात की घोषणा की है। 


निशंक ने कहा कि जिन स्टूडेंट्स ने कोरोनावायरस के चलते विदेश में पढ़ने का इरादा छोड़ दिया है उनके पास अपने देश में पढ़ाई करने का मौका है। उन्हें NTA (National Testing Agency) ने एक और मौका देने का निर्णय लिया है। ये फॉर्म 24 मई तक ऑनलाइन भरे जा सकते हैं।


JEE मेन्स के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है, जो कि 24 मई तक चलेगी।


JEE Main एग्जाम के लिए ऑफशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं, जो कैंडीडेट कोरोनावायरस महामारी के चलते JEE Main  एग्जाम के लिए आवेदन नहीं कर सके थे, वो भी 19 से 24 मई के बीच परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।


NTA के डायरेक्टर विनीत जोशी ने कहा, जो स्टूडेंट अन्य कारणों से अपने आवेदन पत्र को पूरे नहीं कर पाए थे, वे भी इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें