Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

चार धाम मंदिरों के दर्शन कराएगा Jio, जल्द शुरू करेगा आरती की लाइव ब्रॉडकास्टिंग

Jio चारों धामों की आरती की लाइवस्ट्रीमिंग के लिए उत्तराखंड सरकार को एक डिजिटल प्लेटफॉर्म देने वाला है
अपडेटेड Feb 28, 2020 पर 09:20  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जल्द ही रिलायंस जियो यूजर्स (Reliance Jio Users) घर बैठे चार धाम के दर्शन कर सकेंगे। जियो जल्द ही चार धामों की आरती की लाइव ब्रॉडकास्टिंग शुरू करने वाला है। सबसे बड़े सब्सक्राइबर बेस वाली टेलीकॉम कंपनी उत्तराखंड के चारधाम सहित कई बड़े मंदिरों में होने वाली आरती के लाइवस्ट्रीमिंग के लिए यूजर्स को एक डिजिटल प्लेटफॉर्म देने वाली है।


उत्तराखंड के Information and Public Relations Department ने कहा है कि चारों धामों की आरती की लाइवस्ट्रीमिंग के लिए जियो उत्तराखंड सरकार को एक डिजिटल प्लेटफॉर्म देने वाला है।


बता दें कि 2018 के अगस्त महीने में मुकेश अंबानी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह मिले थे। तब उन्होंने डिजिटल उत्तराखंड के लिए नेट कनेक्टिविटी के अभियान को लेकर बातचीत की थी, जिसके बाद जियो ने उत्तराखंड में फाइबर कनेक्टिविटी पर काम करना शुरू किया था। अब तक इसपर 89 प्रतिशत काम हो चुका है।


उत्तराखंड और जियो के सहयोग से तैयार हुए इस प्लेटफॉर्म से उन श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी, जो इन मंदिरों में दर्शन के लिए नहीं जा पाते हैं। रिपोर्ट है कि श्रद्धालु जियो के इस प्लेटफॉर्म पर बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के साथ-साथ राज्य के और भी कई प्रमुख मंदिरों के दर्शन कर सकेंगे।


(डिस्क्लेमर: हिंदी न्यूज़ 18 डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।