Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

JNU ने आंशिक तौर पर वापस ली बढ़ी हुई फीस, लेकिन अभी प्रोटेस्ट कर रहे हैं छात्र

छात्र अभी भी प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह कटौती नाकाफी है
अपडेटेड Nov 14, 2019 पर 10:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Jawaharlal Nehru University की एक्जीक्यूटिव कमिटी ने बढ़ी हुई फीस आंशिक तौर पर वापस ले ली है। छात्रों के महीनों से चल रहे विरोध प्रदर्शन के एक बड़े प्रोटेस्ट मार्च में बदलने के बाद कमिटी ने बुधवार एक्जिक्यूटिव काउंसिल मीटिंग के बाद को बढ़ी हुई फीस को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए छात्रों के लिए आंशिक तौर पर कमी की है। कमिटी ने इस वर्ग के छात्रों के हॉस्टल के फीस से 100 रुपए की कमी कर दी है।


ऐसे में छात्र अभी भी प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि यह कटौती नाकाफी है। उनका आरोप है कि कमिटी ने हॉस्टल फीस के अलावा यूटिलिटी चार्ज और मेस सिक्योरिटी फीस में भी बड़ी बढ़ोत्तरी की है।


छात्र UGC (University Grant Commission) के बाहर भी प्रदर्शन कर रहे थे, जिसने उनसे जल्द ही यूटिलिटी चार्ज के 1700 और सर्विस चार्ज भी वापस करने का वादा किया है। News18 की खबर के मुताबिक, छात्रों ने UGC के बाहर प्रदर्शन बंद कर दिया है लेकिन यूनिवर्सिटी कैंपस में अभी भी विरोध जारी है। वहां छात्र इस आश्वासन की लिखित में मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि प्रदर्शन तभी खत्म होगा जब यूनिवर्सिटी प्रशासन यूजीसी से इसके लिए बजट की मांग करेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।