Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

जूही चावला ने 5G के खिलाफ दिल्ली HC से वापस ली अपनी याचिका, कोर्ट ने लगाया था 20 लाख का जुर्माना

जस्टिस जयंत नाथ ने जूही चावला के वकील दीपक खोसला की तरह से जारी बयान के बाद याच‍िका वापस लेने की इजाजत दी है
अपडेटेड Jul 29, 2021 पर 17:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

5G Roll Out: बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला (Juhi Chawla) ने 5जी वायरलेस नेटवर्क टेक्नोलॉजी (5G wireless network technology) के खिलाफ उनका मुकदमा खारिज करने के संबंध में दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में दायर अपनी याचिका गुरुवार को वापस ले ली। आपको बता दें कि अदालत ने पिछले महीने अभिनेत्री का मुकदमा खारिज कर दिया था और 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।


जस्टिस जयंत नाथ ने चावला के वकील दीपक खोसला के अनुरोध के बाद याचिका वापस लेने की अनुमति दी। अदालत ने कहा कि वादी (चावला) के वकील अपीली न्‍यायालय में समाधान प्राप्‍त करने की स्‍वतंत्रता के साथ याचिका वापस लेना चाहते हैं। याचिका वापस लेने की इजाजत देते हुए इसे खारिज किया जाता है। अभिनेत्री ने इस अनुरोध के साथ याचिका दायर की थी कि 5जी के खिलाफ उनके मुकदमे को खारिज घोषित किए जाने के बजाय अस्वीकार्य घोषित किया जाए।


दिल्ली हाई कोर्ट ने 5G नेटवर्क के खिलाफ जूही चावला की याचिका खारिज की और 20 लाख रुपए का जुर्माना थोपा


चावला के वकील ने दलील दी कि वाद मुकदमे के स्तर तक कभी नहीं पहुंचा और उसे केवल दीवानी प्रक्रिया संहिता के तहत अस्वीकार या वापस किया जा सकता है, लेकिन खारिज नहीं किया जा सकता है। अदालत ने चावला को 5जी वायरलेस नेटवर्क टेक्नोलॉजी को चुनौती देने के मामले में कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग करने पर लगाया गया था और उन पर 20 लाख का जुर्माना लगाया था।


जुर्माने की राशि जमा करने के लिए उन्हें एक सप्ताह का समय दिया था। चावला ने अदालती फीस की वापसी की याचिका भी वापस ले ली थी। अदालत ने जून में, चावला और दो अन्य लोगों द्वारा 5जी लाने के खिलाफ दायर मुकदमे को दोषपूर्ण, कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग बताया था और कहा था कि इसे प्रचार हासिल करने के लिए दायर किया गया था।


जस्टिस जे आर मिढ़ा ने कहा था कि जिस वाद में 5जी टेक्नोलॉजी के कारण स्वास्थ्य संबंधी खतरों के बारे में सवाल उठाए गए हैं, वह सुनवाई योग्य नहीं है और यह अनावश्यक चौंका देने वाले, तुच्छ और परेशान करने वाले बयानों से भरा हुआ है जो खारिज किए जाने योग्य है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।