Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Karnataka Lockdown 4 Guidelines: सीएम येदियुरप्पा ने कहा-नियमों में दी जाएगी ढील, चलेंगी बसें

कर्नाटक सरकार ने चौथे चरण के लॉकडाउन की गाइडलाइंस जारी कर दी है
अपडेटेड May 19, 2020 पर 11:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन 4 को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी है। सीएम बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में सरकारी और प्राइवेट बसों को चालू करने की मंजूरी दे दी है।  सोमवार को राज्य के लिए गाइडलाइंस जारी करते हुए सीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन्स में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा। लेकिन दूसरे इलाकों में आर्थिक गतिविधियों की छूट होगी। रविवार को पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा। होम क्वारंटाइन का सख्ती से पालन कराया जाएगा।


उन्होंने बताया कि बसों में केवल 30 यात्रियों को ही यात्रा की इजाजत दी जाएगी और मास्क लगाना जरूरी होगा साथ ही सोसल डिस्टेंसिंग पालन करना सबके लिए जरूरी है। इस बीच बसों का किराया नहीं बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा है कि गुजरात महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु से लोगों को 31 मार्च तक राज्य में आने की इजाजत नहीं देंगे।


सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि एक राज्य से दूसरे राज्यों की आने-जाने वाली बसें बंद रहेंगी। लेकिन इमरजेंसी में इनको चलाने की अनुमति दी जाएगी। इसी तरह से ऑटो और टैक्सियों को भी चलाने की अनुमति दी गई है। लेकिन समें ड्राइवर समेत तीन ही लोग यात्रा कर सकेंगे। बड़ी कैब में ड्राइवर समेत चार लोग यात्रा कर सकते हैं।


ट्रेनों को राज्य के भीतर चलाया जाएगा। सैलून खोलने की इजाजत दी गई है। पार्क सुबह सात बजे से नौ बजे तक और शाम पांच बजे से शाम सात बजे तक खोले जाएंगे। सीएम ने ये भी कहा कि शॉपिंग मॉल और सिनेमा हॉल को छोड़ कर शेष सभी दुकानें खोली जा सकती हैं। सीएम ने आगे कहा कि रात का कर्फ्यू शाम सात से सुबह सात बजे तक जारी रहेगा और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें