Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Kolkata: DRI का पड़ा छापा तो आसमान से बरसने लगे नोटों के बंडल, पढ़ें पूरी खबर

एक कंपनी पर रेवेन्यू इंटेलीजेंस ने छापा मारा, जिसके बाद कर्मचारियों ने पांचवीं मंजिल की खिड़कियों से बंडल के नोट नीचे फेंकने शुरू कर दिए
अपडेटेड Nov 21, 2019 पर 15:06  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोलकाता में बुधवार को एक बड़ी ही दिलचस्प घटना घटी, जब अचानक आसमान से नोटों की बारिश होने लगी और उन्हें लूटने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई है। दरअसल, यहां एक कंपनी पर रेवेन्यू इंटेलीजेंस ने छापा मारा, जिसके बाद कंपनी के कर्मचारियों ने पांचवीं मंजिल की खिड़कियों से बंडल के नोट नीचे फेंकने शुरू कर दिए।


पूरी घटना कुछ यूं है। कोलकाता के 27 नंबर बेंटिक स्ट्रीट पर एक कॉमर्शियल बिल्डिंग है- एमके पॉइंट। इसकी पांचवीं मंजिल पर एक एक्सपोर्ट-इंपोर्ट कंपनी का ऑफिस है। News18 की खबर के मुताबिक, बुधवार को डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस के अधिकारी यहां छापा मारने पहुंचे क्योंकि उनको जानकारी मिली थी कि इस कंपनी में अवैध ढंग से पैसों का लेन-देन चल रहा है। कंपनी में डीआरआई के अधिकारियों के आते ही कंपनी में अफरातफरी मच गई और कुछ न सूझने पर कंपनी के कर्मचारियों ने वॉशरूम की खिड़कियों से नोट और नोटों के बंडल गिराने शुरू कर दिए।


इन नोटों में 100, 200, 500 और 2,000 के नोट शामिल थे। बिल्डिंग से पैसे गिरते देख नीचे गुजर रहे लोगों ने नोट लूटने शुरू कर दिए। जानकारी है कि कंपनी ने लगभग 4 लाख रुपए नीचे गिराए। पुलिस वहां इस घटना के थोड़ी देर बाद पहुंची, तब तक जो पैसे लूट सकता था, लूट ले गया।


यह छापा मनी लॉन्डरिंग केस के शक के आधार पर डाला गया था। फिलहाल कंपनी में मौजूद सभी लोगों को हिरासत में लिया गया है और कंपनी के मालिक की तलाश चल रही है।                                                                


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।