Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Lok Sabha Election Result 2019: उत्तराखंड में BJP सभी 5 सीटों पर आगे, कांग्रेस के हरीश रावत भी पीछे

प्रकाशित Thu, 23, 2019 पर 11:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मतगणना के बाद जो शुरुआती रुझान आए हैं वह एग्जिट पोल से बेहतर है। 542 सीटों के रुझान के बाद NDA कुल 343 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। उत्तराखंड के सभी 5 सीटों पर BJP को बढ़त मिली हुई है। पांचों लोकसभा सीटों पर BJP उम्मीदवारों ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदियों पर अच्छी खासी बढ़त बना ली है।


अल्मोड़ा में केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा से 63,849 मतों से आगे चल रहे हैं। पौड़ी गढ़वाल में BJP के राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी और मौजूदा भाजपा सांसद भुवन चंद्र खंडूरी के पुत्र मनीष खंडूरी से 98,355 मतों से आगे चल रहे हैं ।


टिहरी में मौजूदा भाजपा सांसद महारानी राज्यलक्ष्मी शाह अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह से 68,946 मतों से आगे चल रही हैं ।


उधमसिंह नगर-नैनीताल में BJP के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से 1,15,939 मतों से आगे हैं।


हरिद्वार में मौजूदा BJP सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी अंबरीष कुमार से 53,356 मतों से आगे चल रहे हैं। उत्तराखंड में पहले चरण में 11 अप्रैल को चुनाव हुआ था।