Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

महाराष्ट्र में 14 अप्रैल रात 8 बजे से सख्त पाबंदिया लागू, बस और लोकल ट्रेन पहले की तरह चलती रहेंगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अप्रैल से पूरे राज्य में धारा 144 लागू की जाएगी, इस दौरान होम डिलीवरी जारी रहेगी
अपडेटेड Apr 14, 2021 पर 11:25  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कल यानी बुधवार रात आठ बजे से 15 दिनों के लिए सख्त पाबंदियों का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कड़े प्रतिबंध लगा रहे हैं जो कल शाम 8 बजे से लागू होंगे। उन्होंने कहा कि कल यानी 14 अप्रैल से पूरे राज्य में धारा 144 लागू की जाएगी। मैं इसे लॉकडाउन नहीं कहूंगा। सीएम ने कहा कि यह ब्रेक द चेन अभियान का हिस्सा है।


भले ही यह लॉकडाउन नहीं है लेकिन इस ऐलान में कई तरह की सख्त पाबंदियां लगाने का ऐलान किया गया है। सिर्फ जरूरी सेवाएं छोड़कर सभी दफ्तर बंद रहेंगे। बैंकिंग सेवाएं चालू रहेंगी। इसके अलावा पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे। लोकल ट्रेन और बस भी चलेंगी। सीएम ने लोगों से बेवजह घरों से बाहर न निकलने की अपील की है। नया प्रतिबंध 14 अप्रैल को रात 8 बजे से एक मई सुबह सात बजे तक लागू रहेंगे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल आवश्यक सेवाओं के लिए लोकल ट्रेन और बस सेवाएं जारी रहेंगी। पेट्रोल पंप, SEBI से जुड़े वित्तीय संस्थान और निर्माण कार्य जारी रहेंगे। होटल आदि बंद रहेंगे केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी। इससे पहले ऐसी चर्चा थी कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाया जा सकता है।


पिछले सप्ताह सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने तेजी से बढ़ रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए विस्तारित लॉकडाउन लागू करने का संकेत दिया था। ठाकरे ने रविवार को राज्य कोविड-19 कार्यबल के सदस्यों के साथ बैठक की और कहा कि चर्चा के बाद मानक संचालन प्रक्रिया तैयार की जाएगी। शेख ने कहा कि सरकार ने कारोबारियों और उद्योगों के प्रतिनिधियों से बात की है और उनकी चिंताओं को समझने का प्रयास किया।


राज्य के मंत्री असलम शेख ने मंगलवार को कहा कि सरकार कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए आज कुछ नई पाबंदी के बारे में दिशा-निर्देश जारी करेगी। मुंबई के प्रभारी मंत्री शेख ने कहा कि राज्य सरकार हरिद्वार में कुंभ मेला से लौटने वाले लोगों के संबंध में निर्देश पर फैसला करेगी, क्योंकि वहां पर कोविड-19 के संबंध में नियमों का पालन नहीं हुआ।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।