Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

CBI ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से की करीब दो घंटे तक पूछताछ, भतीजे के घर पहुंचीं ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बहू रुजिरा बनर्जी से CBI ने करीब दो घंटे तक पूछताछ की
अपडेटेड Feb 23, 2021 पर 16:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मंगलवार को अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के घर पर उनसे मिलने पहुंची। TMC प्रमुख यहां करीब 10 मिनट ही रुकी। उनके निकलते ही हरीश मुखर्जी रोड स्थित अभिषेक के घर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम पूछताछ के लिए पहुंच गई। CBI की टीम पहली बार रविवार को अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंची थी। कथित कोयला चोरी (Coal smuggling case) मामले में CBI ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की। केंद्रीय एजेंसी ने रविवार को रुजिरा से जांच में शामिल होने के लिए कहा था। 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बहू रुजिरा बनर्जी (Rujira Banerjee) से CBI ने करीब दो घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी ने रुजिरा से पैसों के लेनदेन और अचानक संपत्ति बढ़ने को लेकर कई सवाल किए। बताया जाता है कि इस दौरान रुजिरा के साथ उनके पति अभिषेक भी मौजूद रहे। CBI की टीम अभिषेक के घर पहुंचती इससे पहले ही ममता, बहू और भतीजे से मिलने उनके घर पहुंचीं और जाते समय आठ साल की पोती को साथ ले गईं। वे नहीं चाहती थीं कि पूछताछ के दौरान पोती वहां मौजूद रहे।


विधानसभा चुनाव से पहले CBI की कार्रवाई से बंगाल की राजनीति में हंगामा खड़ा हो गया है। तृणमूल कांग्रेस ने इसे राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है। सोमवार को केंद्रीय एजेंसी का नोटिस मिलने के बाद अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि उन्हें देश के कानून पर पूरा भरोसा है। उन्होंने ये भी कहा था कि उन्हें इन हथकंडों का इस्तेमाल कर डराने की कोशिश की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, गवाहों और संदिग्धों के कुछ बयानों में रुजिरा की भूमिका सामने आई है। CBI को जांच के दौरान पता चला है कि रुजिरा की कंपनी के अकाउंट में कुछ ऐसे लेनदेन हुए हैं, जिनके तार सीधे तौर पर कोयला घोटाले से जुड़े हैं।


रुजिरा बनर्जी ने सोमवार को CBI के समन का जवाब देते हुए कहा कि कथित कोयला चोरी घोटाले में पूछताछ के लिए केंद्रीय एजेंसी अपना एक दल मंगलवार को उनके घर पर भेजे। CBI ने रविवार को जांच में शामिल होने के लिए रुजिरा को समन भेजा था। एजेंसी की एक टीम रविवार को रुजिरा को कथित कोयला चोरी मामले की जांच में शामिल होने के लिए नोटिस देने कोलकाता स्थित घर गई थी। रुजिरा घर पर मौजूद नहीं थीं। रुजिरा ने सोमवार को समन का जवाब देते हुए CBI से मंगलवार को 11 बजे से तीन बजे के बीच अपने घर पर आने को कहा था। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।