Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन में हिस्सा लेंगे मनमोहन सिंह, पहले जत्थे के साथ जाएंगे पाकिस्तान

इसके पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एक वीडियो में मनमोहन सिंह को उद्घाटन के लिए न्योता भेजे जाने की बात कही थी
अपडेटेड Oct 04, 2019 पर 09:06  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में हिस्सा लेने वाले हैं। मनमोहन सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जत्थे के साथ जाने के लिए न्योता भेजा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। यह उद्घाटन अगले महीने होने वाला है।


कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी गुरदासपर में होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए न्योता भेजा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।


बता दें कि इसके पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक वीडियो में मनमोहन सिंह को उद्घाटन के लिए न्योता भेजे जाने की बात कही थी, लेकिन कांग्रेस की ओर से कहा गया था कि उन्हें पाकिस्तान की ओर से कोई औपचारिक न्योता नहीं मिला है, अगर मिलता है तब मनमोहन इस पर अपना रुख साफ करेंगे।


हालांकि पार्टी की ओर से यह भी कहा गया था कि जो प्रधानमंत्री अपने कार्यकाल में कई बुलावों के बाद भी पाकिस्तान नहीं गए, वो शायद ही यह न्योता स्वीकार करें।


लेकिन पंजाब के सीएम ने मनमोहन सिंह को दिल्ली के उनके आवास पर फोन कॉल करके करतारपुर जाने वाले सिखों के पहले जत्थे के साथ सीमापार जाने के लिए न्योता दिया, जिसे मनमोहन सिंह ने स्वीकार कर लिया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।