Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Wave Group के मोंटी चड्ढा दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, 100 करोड़ के फ्रॉड का है आरोप

मोंटी चड्ढा पर कई लोगों को सस्ते दामों में फ्लैट देने का झूठा वादा करने का आरोप है।
अपडेटेड Jun 13, 2019 पर 11:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Wave Group of Company के वाइस चेयरमैन मनप्रीत चड्ढा को आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offences Wing) ने एक धोखाधड़ी के केस में गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।


मनप्रीत चड्ढा उर्फ मोंटी चड्ढा पर कई लोगों को सस्ते दामों में फ्लैट देने का झूठा वादा करने का आरोप है। आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।


द हिंदू की खबर के मुताबिक, मोंटी चड्ढा पर 100 करोड़ के फ्रॉड का आरोप है। मामला सामने आने के बाद से मोंटी चड्ढा  फुकेट जाने की कोशिश कर रहे थे, तभी उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया।


EOW के एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस शुभाशीष चौधरी ने बताया कि मोंटी चड्ढा के खिलाफ पिछले कुछ महीनों पर ही लुकआउट जारी किया गया था। ग्रुप के कुछ दूसरे प्रमोटर्स के खिलाफ जनवरी, 2018 में ही लुकआउट जारी किया गया था।


मोंटी चड्ढा और प्रमोटर्स के खिलाफ दर्ज किए गए एफआईआर में बताया गया है कि उन्होंने बायर्स से Nh-24 के पास हाई-टेक टाउनशिप के प्रोजेक्ट का वायदा किया गया था। इसमें अच्छी खासी फैसिलटी, एक मेट्रो स्टेशन और एक हैलीपैड की सुविधा देने की बात कही गई थी लेकिन ग्रुप ने कभी ये प्रोजेक्ट डिलीवर नहीं किया गया।