Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Tokyo Olympics: बॉक्सिंग में बड़ा झटका, एमसी मैरीकॉम कड़े मुकाबले में कोलंबिया की मुक्केबाज से हारीं

दिग्गज बॉक्सर मैरीकॉम कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वालेंशिया से हार गई हैं
अपडेटेड Jul 29, 2021 पर 17:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Tokyo Olympics 2021: बॉक्सिंग में भारत को बड़ा झटका लगा है। छह बार की विश्व चैम्पियन दिग्गज भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) 51 किग्रा फ्लाईवेट वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंग्रिट वालेंसिया (Ingrit Valencia) से हारकर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गई हैं। मैरीकॉम को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।


वालेंसिया ने महिला फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग के इवेंट में मैरी कॉम को हराकर शोपीस इवेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पहले दौर में जीत हासिल करते ही वालेंसिया एक फ्लायर से उतर गई। मैरी कॉम ने दूसरे दौर में जीतने के लिए वालेंसिया पर घूंसे की झड़ी लगा दी, लेकिन रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता ने बढ़त बनाए रखी। तीसरे दौर में भी मैरी कॉम ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, लेकिन अंत में वह दिन पर्याप्त नहीं था।


Tokyo Olympics: क्वार्टर फाइनल में पहुंची PV Sindhu, महिला बैडमिंटन में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराया


इससे पहले दिन में, मुक्केबाज सतीश कुमार ने राउंड ऑफ 16 में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को हराकर पुरुषों के सुपर हैवीवेट (+95 किग्रा) वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सतीश ने गुरुवार को 4-1 के विभाजन के फैसले से रिकार्डो ब्राउन को हराया। मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा) और लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) ने पहले ही मेगा स्पोर्टिंग इवेंट के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।