Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

शाही परिवार के पुश्तैनी गहने नहीं पहन पाएंगी Meghan Markle, Queen Elizabeth ने लगाई रोक!

खबरें हैं कि क्वीन ने मेगन मार्कल पर परिवार के पुश्तैनी गहनों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है
अपडेटेड May 15, 2019 पर 18:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जबसे प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी हुई है, रॉयल फैमिली के बीच विवादों की खबरें आती रही हैं। अब मेगन मार्कल को लेकर एक नई बात सामने आ रही है। खबरें हैं कि क्वीन एलिज़ाबेथ ने मेगन मार्कल के शाही परिवार के पुश्तैनी गहनों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। मेगन मार्कल अब परिवार के विरासत में मिले गहनों और दूसरे आभूषणों को इस्तेमाल के लिए नहीं मांग सकतीं।


शाही परिवार के पास पुश्तैनी गहनों का एक कलेक्शन है, जिसमें बहुत ही अनोखे और दुर्लभ आभूषण शामिल हैं। इस कलेक्शन में क्वीन एलिजाबेथ और स्वर्गीय प्रिंसेस डायना के इस्तेमाल किए हुए गहने भी हैं। शाही परिवार के सदस्य कुछ खास मौकों पर इनका इस्तेमाल करते हैं। लेकिन खबर है कि क्वीन एलिजाबेथ को मेगन मार्कल की कुछ मांगें अच्छी नहीं लगी थीं, जिसके बाद उन्होंने उनके इन गहनों के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगा दी।


दिलचस्प खबर है कि इस रॉयल जूलरी के कलेक्शन का एक्सेस डचेस ऑफ कैंब्रिज यानी शाही परिवार की बड़ी बहू केट मिडिलटन के पास अब भी है। लेकिन डचेस ऑफ ससेक्स बनी मेगन मार्कल पर रोक लग गई है।


द सन ने एक सूत्र के हवाले से लिखा है कि बकिंघम पैलेस इस रॉयल कलेक्शन के सभी आइटम मार्कल के लिए उपलब्ध नहीं कराना चाहता।


जहां तक बात शाही परिवार के सदस्यों के बीच विवाद की है तो मेगन मार्कल की प्रिंस हैरी से शादी के बाद से मेगन और केट के बीच विवाद की खबरें आई हैं। वहीं ऐसा भी कहा जा रहा था कि प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी के बीच भी चीजें बहुत अच्छी नहीं हैं। ऐसी खबरें भी आई थीं कि प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल बाकी सदस्यों के साथ बकिंघम पैलेस में नहीं रहना चाहते हैं।