Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

इन 16 शेयरों में बड़े निवेशकों ने लगाया पैसा, जानिए आपको क्या करना चाहिए?

मोतीलाल ओसवाल ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि तेज गिरावट के बावजूद निफ्टी अपने लॉन्ग टर्म एवरेज से महंगा है
अपडेटेड Aug 15, 2019 पर 10:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

5 जुलाई को बजट आने के बाद से शेयर बाजार में लगातार गिरावट जारी है। तब से लेकर अब तक शेयर बाजार में निवेशकों के 12 लाख करोड़ रुपए डूब चुका है। इस गिरावट से कोई भी सेक्टर बच नहीं पाया है। लार्ज कैप, मिड या स्मॉल कैप सेगमेंट, सबमें गिरावट रही है।


दिलचस्प है कि बाजार में गिरावट के बावजूद डोमेस्टिक और संस्थागत निवेशकों की खरीदारी में कोई कमी नहीं आई है। ये अपने पसंदीदा शेयरों में खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे ही 16 शेयर हैं जिनमें म्यूचुअल फंड मैनेजर और फॉरेन इनवेस्टर्स अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहे हैं. इन शेयरों में Asian Paints, HDFC, Capacite Infra, Bajaj Consumers, NHPC, Tejas Networks सहित कई दूसरे शेयर हैं।


रेलिगेयर ब्रोकिंग के वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्स) अजित मिश्रा ने कहा, म्यूचुअल फंड ने बेहतर नतीजों के बाद इन शेयरों में निवेश किया है। बेहतर मैनेजमेंट, प्रमोटर ट्रैक रिकॉर्ड, मार्केट लीडरशिप के पैमाने पर भी वो शेयरों का चुनाव कर रहे हैं।


पिछली चार तिमाहियों में FII और MF ने जिन 16 शेयरों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है उनमें ये शामिल हैं। Asian Paints, AU small finance bank ltd, Bajaj Consumer care, capacite Infraprojects, GFL ltd, HDFC, IDFC First Bank, Indian Energy Exchange, Insecticides (India) ltd, Mishra Dhatu Nigam, NHPC, Tejas Networks, Torrent power, Varun Beverages, WPIL Ltd और Zee Entertainment हैं।


बेंचमार्क सूचकांक अपने हाल के हाइएस्ट लेवल से काफी गिर चुके हैं। निफ्टी 12,103 के रिकॉर्ड हाई से 9 फीसदी गिर चुका है। जबकि सेंसेक्स में 10 फीसदी की गिरावट आई है।


मोतीलाल ओसवाल ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि तेज गिरावट के बावजूद निफ्टी अपने लॉन्ग टर्म एवरेज से महंगा है। 18.2 के P/E पर निफ्टी में निवेश अभी भी महंगा है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।