Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

भारत में मिस साके कॉन्टेस्ट, जापानी खानपान को बढ़ावा देने की कोशिश

इस समारोह An Evening with Japanese Sake 2019 का मकसद जापान के पारंपरिक ड्रिंक साके (राइस वाइन) को बढ़ावा देना
अपडेटेड Sep 09, 2019 पर 18:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जापान में मार्च 2020 में मिस साके ग्रैंड (Miss Sake Grand Prix) का आयोजन होता है। इसमे चुनिंदा देश शामिल होते हैं। भारत में जापान के अंबेसडर केंजी हीरामत्सु ने इसका ऐलान किया। उन्होंने ऐलान किया कि 2020 में मिस साके कॉन्टेस्ट इंडिया में आयोजित किया जाएगा।


मिस साके कॉन्टेस्ट अभी तक जापान, हॉन्गकॉन्ग, ताइवान, ऑस्ट्रेलिया और वियतनाम में हो रहा है। अब इसका आयोजन इंडिया में होने वाला है। इन देशों के फाइनलिस्ट को मिस साके 2020 क्राउन के लिए क्योटो जाना होगा। इसका आयोजन अगले साल 17 मार्च को होने वाला है।


इस समारोह An Evening with Japanese Sake 2019 का मकसद जापान के पारंपरिक ड्रिंक साके (राइस वाइन) को बढ़ावा देना है। दिल्ली में हाल ही में एक समारोह का आयोजन किया गया था। जापानी दूतावास इंडिया में अपने खानपान को बढ़ावा देने की कोशिश में है।
 
हीरामत्सु ने कहा, साके की मौजूदगी धीरे-धीरे इंडिया में बढ़ रहा है। हमने जब तीन साल पहले इस समारोह को शुरू किया था तो साके मिलना मुश्किल था। अगर कोई साके के बारे में जानता भी था तो उसे साके नहीं मिल पाता था। लेकिन अब जापान का यह पारंपरिक ड्रिंक कई रेस्तरां पर मिलता है।  


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।