Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

मोदी सरकार ने लॉन्च किया पीएम केयर्स फंड, सचिन, रैन, BCCI ने किया डोनेट

कोरोना वायरस के चलते सरकार ने पीएम केयर्स फंड नाम से पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना की है
अपडेटेड Mar 30, 2020 पर 10:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रोज मौत की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने Prime Ministers Citizen Assistance and Relief in Emergency Situations Fund (PM CARES Fund  नाम से पब्लिक चैरिटेबल फंड की स्थापना की है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के चैयरमैन होंगे और इसके सदस्यों में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री भी शामिल होंगे। पीएम मोदी ने देशवासियों से इसमें दान करने की अपील की। इसके बाद लोग इस फंड में दान करने लगे। दान करने के साथ ही बहुत से लोग प्रधानमंत्री मोदी को टैग करते हुए इसकी रसीद ट्वीट करने लगे। पीएम ने भी कुछ लोगों के ट्वीट को रिट्वीट किया।


इस फंड में एक व्यक्ति ने 501 रुपये का दान करके रसीद पोस्ट करके पीएम मोदी को टैग किया है। और लिखा है कि छोटी  महज एक छोटी रकम दान किया। स पर पीएम मोदी ने रिट्वीट करते हुए कहा कि- कुछ भी छोटा या बड़ा नहीं होता। मोदी ने कहा, हर एक योगदान महत्व रखता है। यह कोविड-19 को हराने के हमारे सामूहिक संकल्प को प्रदर्शित करता है।
इस फंड में सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये का दान किया है। क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी 52 लाख रुपये दान करने का एलान किया है। जिसमें 31 लाख रूपये पीएम-केयर फंड में  और 21 लाख रूपये यूपी सीएम की आपदा राहत निधि में जमा होंगे। इस पर पीएम मोदी ने सुरेश रैना की सराहना की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने रिट्वीट में  ब्रिलियंट फिप्टी (brilliant fifty) लिखा है।


BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी 51 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। सौरव गांगुली ने कहा कि कोरोना वायरस की इस लड़ाई में हम देश के साथ खड़े हैं। हम ही इस पर विजय हासिल करेंगे। BCCI ने इस फंड पर 51 करोड़ रुपये का दान करने का एलान किया है।  


इस अकाउंट में रकम भेजें


अकाउंट का नाम : PM CARES


  अकाउंट नंबर : 2121PM20202


आईएफएससी कोड : SBIN0000691


स्विफ्ट कोड : SBININBB104


बैंक का नाम : एसबीआई, नई दिल्ली मेन ब्रांच


यूपीआई आईडी : pmcares@sbi 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook(https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।