Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Monsoon Flood: उत्तरकाशी में बादल फटने से 17 मरे, दिल्ली-पंजाब अलर्ट पर

उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक में बादल फटने की वजह से 17 लोगों की मौत हो गई
अपडेटेड Aug 19, 2019 पर 13:07  |  स्रोत : Moneycontrol.com

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने की वजह से 17 लोगों की मौत हो गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश में भी मौसम से जुड़ी अनहोनी के चलते 22 लोग मरे हैं और नौ लोग घायल हैं।


उत्तराखंड के सेक्रेटरी (इंचार्ज) डिजास्टर मैनेजमेंट एसए मुरुगन ने बताया कि उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक में बादल फटने की वजह से 17 लोगों की मौत हो गई। पहले यहां से कुछ लोगों को एयरलिफ्ट करके दून हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया था।


उधर दिल्ली, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में हथनी कुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद सोमवार को सुबह यमुना खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है। पिछले कुछ दिनों में यमुना का स्तर बढ़ रहा था।


सोमवार को दिल्ली में यमुना का जलस्तर 204.70 मीटर दर्ज किया गया, जबकि खतरे का निशान 204.50 मीटर है। ये जलस्तर हथनी कुंड बैराज से 8 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने की वजह से बढ़ा है और यह लगातार बढ़ ही रहा है।


इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने अलर्ट जारी किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है, जिसमें संभावित बाढ़ से निपटने के लिए जरूरी कदमों पर चर्चा की जाएगी।


इसके पहले दिल्ली सरकार ने लोगों से यमुना की वजह से जलभराव का सामना करने वाले क्षेत्रों को खाली करने का निर्देश दे दिया है और बचाव दल को तैयार रहने को कहा गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।