Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

महंगा हुआ Mother Dairy का Cow Milk, जानिए 1L के पैकेट पर देने होंगे कितने पैसे

कंपनी ने अपने काउ मिल्क के एक लीटर के पैकेट का दाम 2 रुपए बढ़ा दिया है, अब यह पैकेट 44 रुपए में बिकेगा
अपडेटेड Sep 06, 2019 पर 13:36  |  स्रोत : Moneycontrol.com

डेयरी सप्लाई की अग्रणी कंपनी Mother Dairy ने गाय के दूध के पैकेटों के दाम बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने अपने काउ मिल्क के एक लीटर के पैकेट का दाम 2 रुपए बढ़ा दिया है, अब यह पैकेट 44 रुपए में बिकेगा। यह नए दाम दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार यानी आज से लागू हो चुके हैं।


कंपनी ने कहा है कि चूंकि वो किसानों को कच्चे दूध के उत्पादन के लिए अधिक भुगतान कर रही है, इसलिए उसे दूध के दाम बढ़ाने पड़े हैं।


कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि कच्चे दूध के दाम पिछले दो-तीन महीनों में 2.50 रुपए से लेकर 3 रुपए प्रति लीटर बढ़ गए हैं। ऐसे में हमें गाय के कच्चे दूध के दाम बढ़ाने पड़े हैं।


बता दें कि यह कीमतें 6 सितंबर, 2019 यानी आज से लागू हो चुकी हैं। ग्राहकों को मदर डेयरी के गाय के दूध के आधे लीटर का पैकेट 23 रुपए और एक लीटर का पैकेट 44 रुपए में मिलेगा। हां, गाय के दूध को छोड़कर बाकी किसी मिल्क वेरिेएंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है।


Mother Dairy के इस कदम के बाद अब Amul और Parag Milk जैसे ब्रांड भी अपने प्रॉडक्ट के दाम बढ़ा सकते हैं।


कंपनी इस साल मई के महीने में भी अपने दूध के पैकेटों की कीमत दो रुपए बढ़ा दी थी। जहां, काउ मिल्क के एक लीटर के पैकेटों पर कोई बदलाव नहीं किया गया था, वहीं आधा लीटर के पैकेट पर 1 रुपए बढ़ाया गया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।