Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

ब्रिटेन के रॉयल बेबी Archie Windsor को मुंबई के डब्बावालों ने भेजा अनोखा तोहफा

प्रकाशित Mon, 13, 2019 पर 13:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ब्रिटेन की रॉयल फैमिली से मुंबई के डब्बावालों का गहरा रिश्ता है। प्रिंस चार्ल्स के इन डब्बावालों से दोस्ती करने के बाद से डब्बावाले शाही परिवार की हर खुशी में शामिल रहे हैं.


पिछले साल मई में हुई प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी में  भी शाही परिवार ने डब्बावालों को न्यौता भेजा था। अब इस जोड़े की पहली संतान के पैदा होने पर डब्बावालों ने अपनी शुभगकामनाएं बहुत अलग तरीके से भेजी हैं।


डब्बावालों की ओर से ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स के बेटे आर्ची माउंटबेटन-विंडसर को परंपरागत महाराष्ट्रियन तोहफा दिया गया है। डब्बावाला एसोसिएशन ने रॉयल बेबी को चांदी का कमरपट्टा यानी करधनी, एक जोड़ी कड़ा और एक लॉकेट भेजा है। महाराष्ट्र में परंपरा है कि पोता-नाती पैदा होने पर दादा-दादी या नाना-नानी उसे ये निशानियां देते हैं।


पिछले साल जब इस शाही जोड़े की शादी हुई थी, तो डब्बावालों ने वाडिया हॉस्पिटल और टाटा मेमोरियल कैंसर हॉस्पिटल में सभी मरीजों और उनके परिवारवालों के बीच मिठाई बांटी थी। साथ ही उन्होंने हैरी और मेगन के लिए परंपरागत महाराष्ट्रियन शादी का जोड़ा भी भेजा था।


शाही परिवार और डब्बावालों के बीच इस दोस्ती की शुरुआत तब हुई थी, जब 2003 में प्रिंस चार्ल्स मुंबई आए थे और वहां यहां खुद जाकर डब्बावालों से मिले थे। उसके बात 2005 में उन्हें प्रिंस चार्ल्स और कैमिला पार्कर बोल्स की शादी का न्यौता भी मिला था।