Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Air India अपनी सहायक कंपनियों के लिए CEO की कर रहा तलाश

कंपनी के जनरल मैनेजर द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्राप्त करने का अंतिम तारीख 3 मई है
अपडेटेड Apr 15, 2021 पर 09:35  |  स्रोत : Moneycontrol.com

एयर इंडिया (Air India) अपनी सहायक कंपनियों को लीड करने के लिए नए CEO (Chief Executive Officer) की तलाश में है। एयर इंडिया ने कहा कि कंपनी अपनी सहयोगी कंपनियों एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (Air India Air Transport Services Ltd- AIASL), एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (Air India Engineering Services Ltd- AIESL) और अलायंस एयर एविएशन लिमिटेड (Alliance Air Aviation Ltd- AAAL) के CEO पद के लिए योग्य कैंडिडेट की तलाश में है।


मिंट के मुताबिक, राष्ट्रीय विमानन कंपनी के जनरल मैनेजर (Personnel) द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन प्राप्त करने का अंतिम तारीख 3 मई है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एयर इंडिया लिमिटेड और उसकी सहायक कंपनियों के स्थायी सेवारत कर्मचारी, जो अधिसूचित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं।


बता दें कि सरकार ने एयर इंडिया (Air India Sale) की बिक्री के लिए फाइनेंशियल बोलियों (Financial Bids) को आमंत्रित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक इस सौदे के सितंबर तक पूरा होने की उम्मीद है। पिछले साल दिसंबर में घाटे में चल रही एयर इंडिया (Tata Group) को खरीदने के लिए लगाई गईं शुरुआती बोलियों में टाटा ग्रुप की बोली भी शामिल है।


सूत्रों ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा है कि प्रारंभिक बोलियों का विश्लेषण करने के बाद योग्य बोलीदाताओं को एयर इंडिया के वर्चुअल डेटा रूम (Virtual Data Room, VDR) तक पहुंच दी गई, जिसके बाद निवेशकों के सवालों के जवाब दिए जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि यह सौदा अब फाइनेंशियल बोलियों के चरण में चला गया है, और इसके सितंबर तक पूरा होने की उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.