Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

PNB Scam: पांचवी बार जमानत खारिज होने पर बोला नीरव मोदी- भारत भेजा तो सुसाइड कर लूंगा

नीरव मोदी ने इस बार इस ग्राउंड पर जमानत याचिका डाली थी कि वो डिप्रेशन से गुजर रहा है।
अपडेटेड Nov 07, 2019 पर 16:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Punjab National Bank के 13,500 करोड़ के Scam के आरोपियों में शामिल हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमानत की याचिका बुधवार को लगातार पांचवी बार खारिज हो गई। वहीं, यह भी सामने आया है कि इस बार नीरव मोदी ने सुसाइड करने की धमकी दी है।


न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव मोदी ने इस बार इस ग्राउंड पर जमानत याचिका डाली थी कि वो डिप्रेशन से गुजर रहा है। इस याचिका में नीरव मोदी की ओर से दोगुना सिक्योरिटी अमाउंट जमा करने और हाउस अरेस्ट रहने के प्रस्ताव भी दिया गया था लेकिन यूके कोर्ट से ये याचिका भी खारिज हो जाने के बाद नीरव मोदी ने धमकी दी कि अगर उसे भारत प्रत्यर्पित किया जाता है तो वो सुसाइड कर लेगा।


बता दें कि नीरव मोदी PNB से जुड़े दो अरब डॉलर के धोखाधड़ी और मनीलॉन्ड्रिंग मामले में भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है। उसे बुधवार को को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया था। उसके खिलाफ अगले साल मई में मुकदमे की सुनवाई शुरू होगी और उसने इससे पहले जमानत पाने के लिए एक और कोशिश की, जो फिर असफल रही। नीरव ने जमानत राशि के तौर पर 40 लाख पाउंड जमा करने का भी प्रस्ताव दिया जिसे जस्टिस एमा अर्बथनॉट ने खारिज कर दिया।


इसी अदालत में पिछली पेशी की तुलना में नीरव इस बार तंदुरूस्त लग रहा था। उसने ब्लू स्वेटर पहन रखा था और दाढ़ी भी बना रखी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने अपनी नई याचिका में बेचैनी और अवसाद की समस्या का दावा किया।


भारत सरकार के अनुरोध पर स्कॉटलैंड यार्ड ने एक्स्ट्राडिशन वारंट के आधार पर 19 मार्च को नीरव मोदी को गिरफ्तार किया था। अभी फिलहाल वो दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।