Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

निर्भया के दोषियों को 3 मार्च सुबह 6 बजे होगी फांसी, कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वॉरंट

पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को एक साथ फांसी देने का ऐलान किया है
अपडेटेड Feb 18, 2020 पर 08:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

निर्भया गैंगेरेप और हत्या केस के दोषियों को एक साथ फांसी देने के फैसले पर सोमवार को कोर्ट का फैसला आया है। पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को एक साथ फांसी देने का ऐलान किया है। कोर्ट ने दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए नया डेथ वॉरंट जारी किया है। इस वॉरंट के मुताबिक, चारों दोषियों- मुकेश सिंह, पवन गुप्ता, विनय शर्मा औ अक्षय कुमार को 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी देने की बात कही गई है।


एडिशनल सेशन जज धर्मेंद्र राणा ने सोमवार को फ्रेश डेथ वॉरंट पर सुनवाई करके फैसला सुरक्षित रख लिया था।


निर्भया के मां-पिता ने कोर्ट के इस फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि उम्मीद है कि अब दोषियों को आखिरकार फांसी की सजा हो जाएगी।


हालांकि, News18 हिंदी की खबर के मुताबिक, दोषियों के वकील एसपी सिंह ने कहा है कि दोषियों के पास अभी कानूनी विकल्प बाकी है।


बता दें कि यह तीसरी बार है कि दोषियों को फांसी की सजा देने के लिए डेथ वॉरंट जारी किया गया है। पहले के दो वॉरंट पर दोषियों के निलंबित कानूनी विकल्पों को देखते हुए स्टे लगा दिया गया था।


बता दें कि यह तीसरी बार है कि दोषियों को फांसी की सजा देने के लिए डेथ वॉरंट जारी किया गया है। पहले के दो वॉरंट पर दोषियों के निलंबित कानूनी विकल्पों को देखते हुए स्टे लगा दिया गया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से दोषियों के सभी कानूनी राहत को खारिज करने के बाद शीर्ष अदालत ने संबंधित अथॉरिटीज को ट्रायल कोर्ट से नया डेथ वॉरंट जारी करवाने का विकल्प दिया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।