Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

केरल में अब सरकारी गाड़ियां चलाएंगी महिलाएं, बदलने वाले हैं नियम

केरल की सरकार ने अब महिलाओं को भी पब्लिक सेक्टर में ड्राइवर बनने की आजादी दे दी है
अपडेटेड Aug 22, 2019 पर 14:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केरल में बुधवार को एक बहुत बड़े लिंगभेद को खत्म कर दिया गया। केरल की सरकार ने अब महिलाओं को भी पब्लिक सेक्टर में ड्राइवर बनने की आजादी दे दी है।


अब सरकारी विभागों या संस्थानों में महिलाएं ड्राइवर की नौकरी कर सकेंगी। अब तक महिलाएं कानूनन सरकारी ड्राइवर के तौर पर काम नहीं कर सकती थीं। अब सरकार उन्हें यह आजादी देने के लिए कानून में बदलाव करेगी।


बुधवार को केरल के वित्त मंत्री थॉमस आइज़ैक ने ट्वीट किया- केरल की सरकार ने विभिन्न सरकारी विभागों में महिलाओं को ड्राइवर के पदों पर भर्ती करने का फैसला किया है। इसके लिए नियमों में बदलाव किया जाएगा। इससे पुरुषों के वर्चस्व का एक और गढ़ ढहा है।


बता दें कि यह फैसला बुधवार को मुख्यमंत्री पिनरई विजयन की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में लिया गया। जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया कि महिलाओं को सरकारी ऑफिसों और पब्लिक सेक्टर यूनिट्स में ड्राइवर के पद पर रखा जाएगा। इसके लिए वर्तमान कानून को बदला जाएगा।


इस कैबिनेट मीटिंग में 83 नेशनल गेम्स मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को भी अलग-अलग सरकारी ऑफिसों में नौकरी दिए जाने की घोषणा की गई।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।