Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

Odd Even Scheme: दिल्लीवालों को राहत, गुरुपर्व के मौके पर 11-12 नवंबर को मिलेगी छूट

दरअसल, गुरु नानक के 550वें जन्मदिवस के अवसर पर सिख समुदाय नियमों में छूट चाहता था
अपडेटेड Nov 09, 2019 पर 13:26  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 11-12 नवंबर को सिख समुदाय के सबसे बड़े त्योहार गुरुपर्व के मौके पर ऑड-ईवन स्कीम से छूट देने की घोषणा की है। 11-12 नवंबर को गुरु नानक देव के 550वें जन्मतिथि के अवसर लोगों को आने-जाने में दिक्कत न हो, इसके लिए सरकार इन नियमों में दो दिनों के लिए ढील दे रही है।


यह छूट इस खास मौके के लिए सिख समुदाय की ओर से आए आग्रह के बाद दिया गया है। दरअसल, गुरु नानक के 550वें जन्मदिवस के अवसर पर सिख समुदाय नियमों में छूट चाहता था। इसे लेकर सिख समुदाय का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से मिला था।


गहलोत ने कहा था कि सरकार इस आग्रह पर गंभीरता से विचार कर रही है। उनकी तरफ से एक ऑफिशियल रिलीज जारी कर कहा गया था कि गुरुपर्व के मौके पर लाखों लोग दिल्ली आते हैं, ऐसे में यह नियम लागू होने पर उन्हें बहुत समस्या होगी। ऐसे में सरकार इस नियम में छूट देने पर विचार कर रही है।


बता दें कि शहर में भयंकर प्रदूषण लेवल को कम करने के लिए सरकार ने 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड-ईवन स्कीम लागू किया है। यह नियम सुबह 8 बजे से शाम के 8 बजे लागू रहेगा। यह लगातार तीसरा साल है, जब दिल्ली सरकार ने यह नियम लागू किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।