Moneycontrol » समाचार » ख़बरें

पाकिस्तान के आजादी दिवस पर बोले इमरान खान- 'कश्मीरी भाइयों' के लिए दुखी, उनके साथ खड़े हैं

इमरान खान ने एक बयान में कहा कि वो कश्मीरियों के लिए दुखी हैं और उनके साथ खड़े हैं
अपडेटेड Aug 16, 2019 पर 09:37  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आज पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर पर बयान दिया है। इमरान ने एक बयान में कहा कि वो कश्मीरियों के लिए दुखी हैं और उनके साथ खड़े हैं।


न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इमरान खान ने कहा-  आजादी दिवस आज खुशी का दिन है लेकिन आज हम भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर में कश्मीरियों की दशा पर दुखी हैं, जो भारत के उत्पीड़न के शिकार हैं। मैं अपने कश्मीरी भाइयों को विश्वास दिलाता हूं कि हम उनके साथ खड़े हैं।


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान 15 अगस्त को मनाए जाने वाले भारत के स्वतंत्रता दिवस को काले दिवस के तौर पर मनाने वाला है। इसके लिए वो अपने सरकारी इमारतों पर अपना झंडा आधा झुकाकर फहराएगा। पाकिस्तान यह विरोध भारत के जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ कर रहा है।


इसके विरोध में उसने भारत के साथ अपने कूटनीतिक रिश्ते में खत्म कर लिए हैं और सभी तरह के व्यापार और परिवहन को रोक दिया है।


पाकिस्तान इसके खिलाफ यूनाइटेड नेशंस सिक्योरिटी काउंसिल भी गया है लेकिन वहां से उसे दोनों पक्षों के लाभ में कोई द्विपक्षीय समझौता निकालने का जवाब मिला है।


वहीं, भारत ने अपने इस कदम पर तर्क दिया है कि कश्मीर का मुद्दा उसका आंतरिक मुद्दा है और वो इस अस्थायी स्थिति को बदलकर इलाके को विकास की तरफ ले जाना चाहता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।